बाबा उमाकान्त जी महाराज के सानिध्य में ऐतिहासिक लखनऊ की धरती पर होगा आध्यत्मिक महामानव कुंभ भव्य आरम्भ

साधु-संत समाज के सम्मान के साथ बाबा उमाकान्त जी महाराज के दो दिवसीय आध्यात्मिक सतसंग एवं नामदान का शुभारंभ

श्री लक्ष्मण की धरती पर गूंजेगा आज से जयगुरुदेव नाम

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर से महाराज जी का आह्वान भारत को बनाने नशामुक्त, बनाये ठोस योजन और करे नए लाइसेंस को बंद

लखनऊ विश्वविख्यात परम् सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी एवं शाकाहार,सदाचार,नशामुक्ति और शराब बंदी के साथ गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने और देश-दुनियां में जयगुरुदेव नाम का प्रचार-प्रसार करने वाले उज्जैन के पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज के आह्वान पर उप्र की राजधानी लखनऊ में 10 और 11 जून को विशाल सतसंग एवं नामदान का आयोजन सेक्टर 9 शहीद पथ पर किया जा रहा है।
जिसमे 10 जून को प्रातः 5 एवं सांय 4 बजे तथा 11 जून प्रातः 5 बजे सतसंग एवं नामदान दिया जाएगा इस आध्यात्मिक और वैचारिक धर्म समागम में शामिल होने के लिए भारत के कोने-कोने से लाखों की संख्या में भक्त लखनऊ पहुँच रहे है।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर जी के नशा मुक्त अभियान को मिला बाबा उमाकान्त जी महाराज का आशीर्वाद

सम्पूर्ण धरा पर शाकाहार,सदाचार,नशा मुक्ति, शराबबंदी के साथ गुरुभक्त,देशभक्त और ईश्वरवादी मानव समाज के निर्माण के लिए वैचारिक क्रांति की मशाल जलाने वाले बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यत्मिक उत्तराधिकारी पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज के दो दिवसीय सतसंग एवं नामदान कार्यक्रम में लखनऊ आगमन पर केंद्रीय मंत्री श्री कौशल किशोर ने शाहीदपथ मैदान पर आकर महाराज जी का स्वागत कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया साथ ही साथ ही साथ महाराज जी द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्ति एवं शाकाहार अभियान की सराहना करते है श्री कमल किशोर जी ने स्वयं नशा मुक्त भारत अभियान के बारे में महाराज जी से विस्तृत चर्चा की।

श्री कमल किशोर जी ने बताया उनका लक्ष्य 2023 में 23करोड़ लोगों को नशा मुक्ति की विचारधारा से जोड़ना है उनके इस संकल्प को आशीर्वाद देते हुए महाराज जी ने कहा कि आप लोग इस समय पावर में है अतः एक कमिटी बनाकर एक मजबूत योजना बनाइये हम और हमारी जयगुरुदेव संगत इसमें आपका पूर्ण सहयोग करेगी हमारा लक्ष्य ही शाकाहारी,सदाचारी, नशामुक्त समाज का निर्माण है अतः हम आपके साथ ।

2047 तक पूर्ण नशामुक्त भारत के संकल्प पर केंद्रीय मंत्री जी से महाराज जी ने अपील की की समस्या की जड़ को ही काट दिया जाए तो स्थाई समाधान मिल सकता है। सरकार नए लाइसेंस देना बंद कर दे। इससे नशामुक्ति हो जाएगी और आप लोगों का नाम हो जाएगा।

इसके साथ कौशल किशोर जी ने अपने नशामुक्ति कार्यक्रमों में महाराज जी को आने का निमंत्रण देते हुए प्रार्थना करी की वे उनके मिशन के लिए आशीर्वाद दे।
महाराज जी ने भी मीडिया से चर्चा करते हुए जनता से शाकाहारी,नशामुक्त रहने की प्रार्थना करते हुए कहा कि ऐसे किसी नशे का सेवन ना करे जिससे बुद्धि पागल हो जाये और माँ बहन बेटी की पहचान खत्म हो जाये। साथ ही महाराज जी ने लोगों से प्रकृति और सरकार के बनाये नियमो का पालन करने की अपील की और कौम वाद, जातिवाद , भाषावाद , क्षेत्रवाद पर अंकुश लगाने का आह्वान किया।

भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र सेनानी गोष्ठी एवं सम्मान के साथ साधु-संत,पत्रकार समाज के सम्मान समारोह का भव्य आयोजन

गुरुभक्ति और देशभक्ति के साथ लोकपरलोक बनाने का रास्ता दिखाने वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज के इस विशाल आयोजन में उप्र के हज़ारों लोकतंत्र सेनानियों(मीसा बंदियों) को एकत्र कर उनकी गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन भी 10 और 11 जून को किया जाएगा। इसके साथ-साथ लखनऊ के समस्त साधु-संतों एवं पत्रकार समाज के विशेष सम्मान समारोह का आयोजन भी किया जाएगा। विशेष बात ये है कि इन सामाजिक आयोजनों में महाराज जी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे और सभी को अपना आशीर्वचन प्रदान करेंगे।

बाबा जयगुरुदेव संगत द्वारा विशाल आयोजन के लिए भव्य व्यवस्था

संगत के मीडिया प्रभारी श्री नागेश्वर द्विवेदी ने बताया इस दो दिवसीय आयोजन में देश विदेश से आने वाले हजारों-लाखों भक्तों के आवास,भोजन,सुरक्षा, शौचालय हेतू बाबा जयगुरुदेव संगत उप्र द्वारा शहीद पथ सेक्टर 9 के कई एकड़ में फैले विशाल मैदान में भव्य तैयारियां की गई जिसमें हजारों टेंट-रावटियाँ, विशाल सतसंग पांडाल, 200 से अधिक शौचालय, 25 से ज्यादा पानी के टैंकर की व्यवस्था की गई है। संगत के जिम्मेदार श्री कन्हैया लाल गुप्ता जी, श्री आनंद प्रकाश अवस्थी, श्री मंगूलाल, श्री संतोष सिंह, श्री लक्ष्मण सिंह एडवोकेट बृजेन्द्र प्रताप और ललित शुक्ला जी ने जानकारी देते हुए बताया की इस जनकल्याण और आत्मकल्याण के दो दिवसीय आयोजन में सभी तैयारियां भक्तों द्वारा स्वयं की जा रही है तथा इसमें परम् पूज्य महाराज जी से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए प्रदेश के अनेक जनप्रतिनिधि, नेता एवं मंत्रीगणों का आगमन भी मैदान पर होगा।
कुल मिलाकर परम् पूज्य महाराज जी से दया और आशीर्वाद लेने के लिए पधार रहे लाखों भक्तों के द्वारा लखनऊ की धरती पर दो दिनों तक जयगुरुदेव नाम गुंजायमान रहेगा।

error: Content is protected !!