ऑपरेशन गंगा” के तहत यूक्रेन से भारत लौटे नागरिकों का कैलाश चौधरी ने एयरपोर्ट पर किया गुलदस्ते देकर स्वागत

“ऑपरेशन गंगा” के तहत यूक्रेन से भारत लौटे नागरिकों का कैलाश चौधरी ने एयरपोर्ट पर किया गुलदस्ते देकर स्वागत

यूक्रेन से तीन अलग-अलग फ्लाइट्स में आने वाले कुल 558 नागरिकों एवं विद्यार्थियों के स्वागत के लिए पूरी रात पैरों पर खड़े रहे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, आज रात को करेंगे फिर अगवानी

नई दिल्ली

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी बुधवार देर रात और गुरुवार अलसुबह को यूकेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे “ऑपरेशन गंगा” के तहत भारत लौटने वाले नागरिकों एवं विद्यार्थियों का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गुलदस्ते देकर स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बुधवार रात को 12:30 बजे बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यूक्रेन के पड़ोसी देश रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से आ रही एयर इंडिया की पहली फ्लाइट में लौट रहे 150 भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों को रिसीव किया।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इसके बाद गुरुवार सुबह जल्दी 3:00 बजे आई इंडिगो की दूसरी फ्लाइट से आए 219 विद्यार्थियों को रिसीव कर सुरक्षित हिंदुस्तान की धरती पर पहुंचने को लेकर स्वागत किया।

यूक्रेन के पड़ोसी देश रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से यूक्रेन के तनावपूर्ण हालात में फंसे हुए 189 नागरिकों एवं विद्यार्थियों को लेकर आई स्पाइसजेट की तीसरी फ्लाइट के समय भी उपस्थित रहकर आगन्तुकों का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद एक केंद्रीय मंत्री की ओर से गुलदस्ता देकर स्वागत देखकर विद्यार्थी भावुक एवं अभिभूत नजर आए।

इस तरह से पूरी रात केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी यूक्रेन में फंसे हुए भारतीय नागरिकों को लेकर थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद आने वाली फ्लाइटस का इंतजार करते रहे तथा तीन विभिन्न फ्लाइटों से भारत पहुंचे कुल 558 नागरिकों एवं विद्यार्थियों का एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

यूकेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे “ऑपरेशन गंगा” के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी को भी मोर्चे पर लगाया है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों का स्वागत करने पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भारतीयों को वापस लाने की प्रक्रिया में केंद्र सरकार को अति सक्रिय एवं संवेदनशील बताते हुए कहा कि खार्किव और कीव से छात्रों को सुरक्षित निकाला जा रहा है और रोज़ 15 हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं। यूक्रेन में हम भारतीय नागरिकों के लिए सारी व्यवस्था कर रहे हैं।

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में यह हमारी सरकार की यूक्रेन से भारतीयों की वापसी की प्राथमिकता को दर्शाता है। सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरा सरकारी तंत्र चौबीस घंटे काम कर रहा है। आगे भी सरकार का यह प्रयास जारी रहेगा कि फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!