पेंशन लाभार्थी लिंक करायें आधार: डीपीओ

पेंशन लाभार्थी लिंक करायें आधार: डीपीओ

रिपोर्ट दिलीप भटट गोंन्डा।

गोंन्डा। जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया है कि पति की मृत्युपरान्त निराश्रित महिला पेंशन का लाभ लेने के लिए अब पोर्टल पर लाभार्थी को अपना आधार व मोबाइल नम्बर लिंक कराना आवश्यक कर दिया गया।
यह जानकारी देते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने निराश्रित महिला पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों से अपील किया कि लाभार्थी द्वारा स्वयं किसी भी लोकवाणी अथवा साइबर कैफे के माध्यम से एसएसपीवाई.-यूपी पोर्टल पर जाकर वेबसाइट पर उपलब्ध विकल्प ‘‘पुराने आवेदक पोर्टल पर अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर्ड करते हुए स्वयं अपने आधार को ऑनलाइन सत्यापित करे’’ के द्वारा अपना आधार व मोबाइल नम्बर लिंक करायें। उन्होंने बताया कि इसके लिए लाभार्थी का रजिस्ट्रेशन नम्बर, बैंक खाता संख्या, आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर की आवश्यकता होगी। जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री सोनी ने बताया कि निदेशालय स्तर से प्राप्त के निर्देश के क्रम में पेंशन लाभार्थियों का भुगतान आधार बेस्ड पेमेंट के माध्यम से किया जाना प्रस्तावित है, जिसके लिए अधिक से अधिक लाभार्थियों का आधार व मोबाइल नम्बर पोर्टल पर लिंकेज कराये जाने के निर्देश दिये गये है।
उन्होंने बताया कि समस्त अभिलेखों सहित लाभार्थी जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में भी उपस्थित होकर आधार लिंकेज करा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!