कैलाश चौधरी के प्रयास सफल : मालाणी एक्सप्रेस का पुनः यथावत संचालन जारी रहेगा, बढ़ेगी फेरों की संख्या

कैलाश चौधरी के प्रयास सफल : मालाणी एक्सप्रेस का पुनः यथावत संचालन जारी रहेगा, बढ़ेगी फेरों की संख्या

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के दौरान स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर से मालाणी एक्सप्रेस के पुनः यथावत संचालन को दिलाई स्वीकृति, तीन की जगह फेरे बढ़ाकर 5 करवाए

दिल्ली/जयपुर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के प्रयासों से जिले वासियों की मांग पर बाड़मेर से दिल्ली तथा दिल्ली से बाड़मेर के बीच चलने वाली मालाणी एक्सप्रेस के पुनः वापस यथावत संचालन को लेकर रेल मंत्रालय की ओर से स्वीकृति मिल गई है। कोरोना काल के दौरान बीच में मंडोर एक्सप्रेस को बाड़मेर तक बढ़ाने तथा मालानी एक्सप्रेस को जैसलमेर की तरफ शिफ्ट करने को लेकर रेल मंत्रालय ने प्लान जारी किया था। परंतु बाड़मेर वासियों की ओर से मालाणी एक्सप्रेस से अपनी भावनाएं जुड़े होने को लेकर स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से मालाणी एक्सप्रेस को पुनः यथावत संचालन को लेकर मांग की गई।

संसदीय क्षेत्र की इस मांग को लेकर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कई बार केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर और पत्र लिखकर मालानी एक्सप्रेस के बाड़मेर से पुनः यथावत संचालन को लेकर मजबूत पैरवी की। इसको लेकर सोमवार को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करने पर रेल मंत्री ने इस पर सैद्धांतिक सहमति एवं स्वीकृति प्रदान की है। बाड़मेर से चलने वाली मालाणी एक्सप्रेस के पुनः यथावत संचालन की स्वीकृति देने के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का क्षेत्रवासियों की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त किया।

बाड़मेर से दिल्ली के बीच दोनों और से मालानी एक्सप्रेस के बढ़ेंगे फेरे : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि करोना काल के बाद एक बार बंद कर दी गई मालाणी एक्सप्रेस क्षेत्रवासियों की मांग एवं मेरे आग्रह पर रेल मंत्री द्वारा पुनः शुरू की गई। इतने दिन बाड़मेर से दिल्ली एवं दिल्ली से बाड़मेर के बीच दोनों ओर से मालानी एक्सप्रेस के सप्ताह में 3 फेरे होते थे, परंतु रेल मंत्री ने मेरे आग्रह पर इसकी संख्या बढ़ाकर पांच कर दी है। इससे निश्चित रूप से क्षेत्र वासियों को लाभ होगा और उनकी सुविधाओं में वृद्धि होगी। कैलाश चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में रेलवे सेवाओं का अभूतपूर्व विस्तार हुआ है। बाड़मेर वासियों को यह सौगात देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री का सभी क्षेत्र वासियों की ओर से धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!