धाता क्षेत्र को कौशांबी में शामिल किए जाने को लेकर सर्वसमाज कल्याण समिति एवं सकिपा ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

धाता क्षेत्र को कौशांबी में शामिल किए जाने को लेकर सर्वसमाज कल्याण समिति एवं सकिपा ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी कौशांबी से धाता क्षेत्र को जनपद कौशांबी में शामिल कराने का किया आग्रह

धाता क्षेत्र को कौशांबी जनपद से जोड़े जाने की मुहिम तेज होती दिख रही है। स्थानीय स्तर पर लोगों द्वारा इस मामले को लेकर लगातार प्रयास जारी है। इसी क्रम में बुधवार को सर्वसमाज कल्याण समिति एवं समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में जिलाधिकारी कौशांबी को एक ज्ञापन सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन में धाता क्षेत्र को कौशांबी जनपद में शामिल किए जाने की मांग की गई। प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी कौशांबी से धाता क्षेत्र को कौशांबी में शामिल किए जाने को लेकर आग्रह किया। जिलाधिकारी कौशांबी ने ज्ञापन स्वीकार करते हुए शासन को ज्ञापन भेजने एवं जनभावना से शासन को अवगत कराने की बात कही है।

इसके पूर्व जिला मुख्यालय मंझनपुर में सर्वसमाज कल्याण समिति एवं समर्थ किसान पार्टी के कई नेता एवं कार्यकर्तागण इकट्ठा हुए और धाता क्षेत्र को जनपद कौशांबी में शामिल किए जाने को लेकर चर्चा की। इस अवसर पर सर्वसमाज कल्याण समिति के मुखिया चंदन सिंह ने कहा कि धाता क्षेत्र जनपद कौशांबी के सीमावर्ती इलाकों से जुड़ा है और कौशांबी जिला मुख्यालय मंझनपुर से मात्र 15 किमी की दूरी पर है जबकि यह जनपद फतेहपुर के अंतिम छोर पर स्थित है और फतेहपुर जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी की दूरी पर है। इसके चलते आम जनता को अपनी समस्यायों को लेकर फतेहपुर जिला मुख्यालय तक आवागमन करने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है और लोगों को भारी परेशानी होती है। इसी के साथ फतेहपुर जिले के अंतिम छोर पर होने के कारण धाता क्षेत्र का समुचित विकास नहीं हो पाता और पूरा क्षेत्र बुरी तरह पिछड़ा है। अगर धाता क्षेत्र को कौशांबी जनपद से जोड़ दिया जाए तो निश्चित रूप से धाता क्षेत्र का समुचित विकास होगा और लोगों को अपनी समस्यायों से छुटकारा पाने के लिए ज्यादा भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी।

इसी क्रम में समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी ने कहा कि कौशांबी जनपद का मानक पूरा नहीं होने के कारण कौशांबी जिले के अस्तित्व पर हमेशा खतरा मंडराता रहता है। अगर धाता क्षेत्र को कौशांबी जनपद में शामिल कर दिया जाए तो निश्चित रूप से कौशांबी जनपद का मानक पूरा हो जाएगा और जिले को एक ब्लॉक भी हासिल हो जाएगा। इसलिए प्रदेश सरकार को चाहिए कि धाता क्षेत्र को कौशांबी जनपद में शामिल करे। इस अवसर पर व्यापार मंडल धाता के अध्यक्ष संजय सिंह, बाबूलाल गुप्ता, अपना दल नेता मनोज सिंह पटेल, अनुपम सिंह, प्रवीण सिंह, अजित सिंह, विवेक सिंह, कलीम अहमद, जुम्मन अली आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!