कैलाश चौधरी कर्नाटक राज्य के दौरे पर, मैसूर में किए माता के दर्शन, प्रवासी राजस्थानियों की सुनी समस्याएं

कैलाश चौधरी कर्नाटक राज्य के दौरे पर, मैसूर में किए माता के दर्शन, प्रवासी राजस्थानियों की सुनी समस्याएं

कर्नाटक राज्य के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का स्थानीय प्रवासी राजस्थानी बन्धुओं ने किया जोरदार स्वागत, कृषि मंत्रालय से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में भी की शिरकत

मैसूर/बंगलुरु (कर्नाटक)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कर्नाटक राज्य के दौरे पर है। मंगलवार सुबह बंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का स्थानीय मारवाड़ी राजस्थानी प्रवासी बंधुओं, कृषि मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों तथा भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रवासी राजस्थानी बंधुओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनने के साथ ही कृषि मंत्रालय से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में भी शिरकत की। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इस दौरान मैसूर में चामुंडी हिल पर स्थित श्री चामुंडा माता मंदिर के दर्शन किए तथा देश में प्रगति और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करन्दलाजे एवं कर्नाटक सरकार में मंत्री बी.सी. पाटील सहित स्थानीय कार्यकर्तागण साथ रहे।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कर्नाटक प्रवास के दौरान प्रवासी मारवाड़ी राजस्थानी बंधुओं द्वारा रखे गए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया तथा आत्मीयता के साथ उनकी समस्याएं सुनी तथा हर संभव समाधान एवं सहयोग को लेकर मदद का आश्वासन दिया था था आदर सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने इस दौरान प्रवासी बंधुओं द्वारा संचालित गौशाला में गौमाता को हरा चारा खिलाया। इसके बाद प्रवासी संगठनों की ओर से आयोजित स्वागत कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रवासी बंधुओं की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि आप की सुनवाई तथा समर्थन के लिए हर समय दिल्ली के दरवाजे खुले हुए हैं। आपका प्रतिनिधि आपकी हर समस्या के समाधान की दिशा में प्रयासरत है तथा हर समय आपके सहयोग एवं समर्थन में कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ा मिलेगा।

कृषि स्टार्टअप को बढ़ावा दे रही है केंद्र सरकार : इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट (सीएफटीआरआई) मैसूर में आयोजित “टैक भारत – 2022” में भाग लिया। यह कार्यक्रम सीएफटीआरआई, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद और लघु उद्योग भारती के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हुआ। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में नवाचार एवं तकनीक से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने इस कार्यक्रम में सहभागिता निभाने वाले सभी सहभागियों और इंस्टीट्यूट के प्रबंधन का इस बेहतरीन आयोजन के लिए आभार एवं अभिनंदन व्यक्त किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कृषि स्टार्टअप को विशेष प्रोत्साहन दे रही है। यह भारत में कृषि का सुनहरा दौर है और उनके नेतृत्व में कृषि में तकनीक के इस्तेमाल, अनुसंधान और नवाचार के बल पर किसानों की आय तथा उनके जीवन स्तर में लगातार वृद्धि हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!