पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर सीएम गहलोत पर बरसे कैलाश चौधरी, बोले- केंद्र ने दी आमजन को राहत

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर सीएम गहलोत पर बरसे कैलाश चौधरी, बोले- केंद्र ने दी आमजन को राहत

केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए की पेट्रोल – डीजल पर लगने वाले वैट को कम करने की अपील

दिल्ली/जयपुर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने देश में पेट्रोल – डीजल और घरेलू गैस के सिलेंडर के दामों में एक्साइज ड्यूटी कम कर कटौती करने पर को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का हार्दिक आभार व्यक्त किया। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए आम लोगों को बड़ी राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की है। एक्साइज ड्यूटी में की गई इस कटौती से पेट्रोल 9.50 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया, जबकि डीजल की कीमत में प्रति लीटर सात रुपये तक की कमी आ गई है।

केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम गहलोत से पेट्रोल – डीजल पर लगने वाले वैट को कम करने की अपील की है। कैलाश चौधरी ने कहा कि आदरणीय मुख्यमंत्री जी, कृपया आप तुलना कीजिए कि यूपीए सरकार के समय पूर्व की एनडीए सरकार के पेट्रोल-डीजल के दामों से कितने गुना वृद्धि हुई और एनडीए सरकार के समय में यूपीए सरकार की तुलना में कितनी वृद्धि हुई।भाजपा शासित अन्य प्रदेशों और राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की भी तुलना कीजिए। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि निराधार राजनीतिक आरोप के बजाय हमारा ध्येय जनहित की ओर होना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वेट टैक्स कम करने का आग्रह करते हुए कहा कि कल्पना कीजिए कि 200 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी हमारी माताओं और बहनों की खुशियों में कितनी वृद्धि करेगी, और वहीं दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी से महँगाई में भी तुलनात्मक कमी आएगी और गरीब व कमजोर वर्ग को सहायता मिलेगी।बेहतर होगा कि आप राज्य की कानून व प्रशासनिक व्यवस्था पर ध्यान दें, ताकि भययुक्त जनता की मदद की जा सके।

मुख्यमंत्री से आमजन की पीड़ा सुनने की अपील : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान में बढ़ते अपराधों की संख्या पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आज प्रदेश अपराधों की संख्या में पहले पायदान पर है। चोरी, लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएँ आम हो गई है। हमारी बेटियाँ असुरक्षित महसूस कर रही है। भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक प्रकरणों व घोटालों ने युवा पीढ़ी को अवसाद का शिकार बना दिया है। जनता की सेवा के लिए चुने गए विधायकों-मंत्रियों के आतंक से राजस्थान की जनता त्रस्त है। इस भीषण गर्मी में पेयजल की कमी की मार की पीड़ा समझने का प्रयास कीजिए। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की अघोषित असमय कटौतियों ने आमजन का जीवन नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री गहलोत से आग्रह करते हुए कहा कि कि अनर्गल आधारहीन टिप्पणियों की बजाय राजस्थान की जनता की पीड़ा को सुनें और राजधर्म का पालन करते हुए जनता की समस्याओं के निराकरण की दिशा में प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!