सामुदायिक कल्याण एवम विकास संस्थान कुशीनगर में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

सामुदायिक कल्याण एवम विकास संस्थान कुशीनगर में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

धनंजय पाण्डेय

कुशीनगर जनपद के बंधु छपरा के पंचायत भवन ब्लॉक पडरौना के तत्वधान में आयोजित किया गया जिसमे विद्यालय के शिक्षा वातावरण को बेहतर बनाने के लिए निबंध प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे ब्लॉक पडरौना के 18 ग्राम पंचायत से 52 किशोरियां प्रतिभाग की ।
कार्यक्रम का संचालन क्षेत्र समन्यवक राहुल कुमार ने किया व बालिका शिक्षा को बढ़ावा देते हुए बताया की शिक्षा एक महत्वपूर्ण उपकरण है जो हर किसी के जीवन में बहुत उपयोगी है । शिक्षा वह है जो हमे पृथ्वी पर अन्य जीवित प्राणियों से अलग करती है यह मनुष्य को पृथ्वी का सबसे चतुर प्राणी बनाती है और उन्हें जीवन की चुनौतियों का कुशलता से सामना करने के लिए तैयार करती है ।उपस्थित बच्चियों ने बालिका शिक्षा,बाल विवाह,नारी विकास पर निबंध लेखन कार्य प्रस्तुत किया शिव दयाल जी द्वारा बताया गया की शिक्षा ही जीवन है ,जिससे मनुष्य का सर्वांगीण विकास होता है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुशीला भारती ने बताया कि जब लड़किया पढ़ेंगी तो वह दो घरों को शिक्षित करती है ।
जागृति शर्मा द्वारा बताया गया की पढ़ेगी बेतिया बढ़ेगी बेटियां ,
पढ़ी लिखी लड़की रोशनी है घर की आदि सलोंगन के माध्यम से सभी को जागरूक किया इस अवसर पर सुशीला भारती ,ममता पासवान ,जागृति जी ,अंकिता गौतम ,काजोल गौतम,मधु भारती,सोनम भारती ,आदि उपस्थित रहे राहुल कुमार ,शिवदयाल ,सुशीला भारती आदि लोगो का सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!