कोटा से पीएम मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए कैलाश चौधरी, केवीके जाकर देखी किसान प्रदर्शनी

कोटा से पीएम मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए कैलाश चौधरी, केवीके जाकर देखी किसान प्रदर्शनी

कोटा जिले के दौरे पर रहे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी प्रधानमंत्री मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम “पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन्स में हुए शामिल, कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से आयोजित किसान सम्मेलन के दौरान देखी प्रदर्शनी

कोटा (राजस्थान)

केंद्रीय कृषि किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी रविवार को कोटा जिले के दौरे पर रहे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के कोटा सर्किट हाउस पहुंचने पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा स्वागत एवं अभिनंदन किया। कैलाश चौधरी ने इसके लिए सभी का आत्मीय आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया। इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्बोधित वर्चुअल ने संवाद कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान कैलाश चौधरी ने कोटा जिले के अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ “पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन्स” के तहत जारी आर्थिक सहायता सम्बंधित लाभार्थियों को प्रदान की और प्रधानमंत्री मोदी का संवाद कार्यक्रम देखा और सुना।

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने “पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन्स” के तहत जारी आर्थिक सहायता से सम्बंधित लाभार्थियों के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय अपने माता पिता को खोने वाले बच्चों के भविष्य और उनकी सहायता को लेकर केंद्र सरकार संवेदनशील है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे लगभग 4000 बच्चों की सहायता के लिए पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन की शुरुआत की है। अगर इन बच्चों को प्रॉफेशनल कोर्स के लिए, हायर एजुकेशन के लिए एजुकेशन लोन चाहिए होगा, तो पीएम केयर्स उसमें भी मदद करेगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि रोजमर्रा की दूसरी जरूरतों के लिए अन्य योजनाओं के माध्यम से उनके लिए 4 हजार रुपए हर महीने की व्यवस्था भी की गई है। ये बच्चे जब अपने स्कूल की पढ़ाई पूरी करेंगे, तो आगे भविष्य के सपनों के लिए और भी पैसों की जरूरत होगी। इसके लिए 18-23 साल के युवाओं को हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा और जब ये 23 साल के होंगे, तब 10 लाख रुपये आपको एक साथ मिलेंगे।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कृषि विज्ञान केंद्र, कोटा में आयोजित किसान सम्मेलन में सम्मिलित होकर केंद्र सरकार की कृषि से संबंधित योजनाओं और विभिन्न विषयों पर संवाद किया। साथ ही इस अवसर पर लगाई गई प्रदर्शनी में विभिन्न उत्पादों, फसलों की किस्मों और नवाचारों को देखा एवं उनकी जानकारी ली। इसके बाद कैलाश चौधरी ने कोटा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के माध्यम से संगठनात्मक विषयों एवं आगामी कार्ययोजना के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की। कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कुशासन से प्रदेश की जनता त्रस्त हो चुकी है। आम जनता के समर्थन और अपने परिश्रम से भाजपा कार्यकर्ता आने वाले चुनाव में कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!