कुशीनगर में दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र निरस्त

0
241

कुशीनगर में दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र निरस्त

कुशीनगर । लोकसभा कुशीनगर सीट के लिए नामांकन तिथि समाप्त हो गई . कुल 16 नामांकनों की हुई जांच के बाद उसमें से 14 नामांकन सही पाए गए हैं. निरस्त हुए 2 नामांकन में से एक प्रपत्र शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा के उम्मीदवार का था.
कुशीनगर : लोकसभा सीट के लिए जिले में सबसे अंतिम चरण में होने वाले मतदान कार्य को लेकर 22 से 29 अप्रैल तक नामांकन कार्य चला. पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को 16 नामांकन प्रपत्रों की जांच पूरी हुई. प्रेक्षक और आरओ की मौजूदगी में काफी देर तक चली जांच प्रक्रिया के बाद दो प्रपत्रों को निरस्त कर दिया गया. खारिज किए गए 2 नामांकन में से एक प्रपत्र शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा के उम्मीदवार का था.जनपद में दो नामांकन हुए निरस्त. एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र पर देवरिया संसदीय क्षेत्र का प्रस्तावक पाया गया, जिसके चलते वह नामांकन प्रपत्र निरस्त कर दिया गया. वहीं दूसरे नामांकन के लिए पर्चा भरने आए निर्धारित प्रस्तावकों की संख्या से कम संख्या का ही उल्लेख अपने प्रपत्र में किया था. इसके चलते नामांकन प्रपत्र खारिज किया गया.
एक उम्मीदवार ने क्षेत्र के बाहर के प्रस्तावक का नाम अंकित कर दिया था, जिससे वह निरस्त हो गया. दूसरे प्रत्याशी के प्रस्तावकों की संख्या कम होने के कारण उसे खारिज कर दिया गया.

यूपी फाईट टाईम्स कें लिये ब्यूरों सरवर वारसी कुशीनगर की खास रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here