डीएम व एसपी ने देखी थाना समाधान दिवस की हकीकत, शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण के दिए निर्देश

👉 डीएम व एसपी ने देखी थाना समाधान दिवस की हकीकत, शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण के दिए निर्देश

वि के श्री वास्तव(रिंकू)

👉थाना उमरी बेगमगंज एवं परसपुर में डीएम व एसपी ने फरियादियों की सुनी समस्याएं

👉थाना धानेपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने थाना समाधान दिवस का किया आयोजन – सुनी समस्याएं

     शासन के निर्देशानुसार शनिवार को जनपद के सभी थानों में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने समाधान दिवस की हकीकत देखने के लिए थाना उमरीबेगमगंज व परसपुर का औचक निरीक्षण किये तथा फरियादियों की शिकायतें सुनकर उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। जनसुनवाई में थाना उमरीबेगमगंज में कुल 35 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 04 शिकायतों का निस्तारण तत्काल कर दिया गया। शेष शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। थाना परसपुर में कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसमें 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया है। शेष शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।
    जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में ग्राम समाज की भूमि, अवैध कब्जा, खलिहान, सरकारी तालाब, बंजर, नवीन परती, सरकारी आबादी आदि का भौतिक निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करा लें कि उनकी ग्राम सभा में कहीं भी किसी भी सरकारी जमीन पर कोई अवैध कब्जा तो नहीं हैं। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने वहां पर भूमि विवाद रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, बीट रजिस्टर, समाधान दिवस रजिस्टर का निरीक्षण किया तथा शिकायतों को निर्धारित समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक श्री मिश्रा ने पूर्व में समाधान दिवस में प्राप्त लम्बित शिकायतों को एक सप्ताह में निस्तारित करने के निर्देश दिये हैं। 
    इस दौरान थाना उमरी बेगमगंज में उपजिलाधिकारी शत्रोहन पाठक, प्रभारी निरीक्षक उमरीबेगमगंज संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल तथा थाना परसपुर में उप जिलाधिकारी करनैलगंज, प्रभारी निरीक्षक परसपुर, संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!