एडीसीपी ने कोतवाली गोसाईं गंज पीस कमेटी की बैठक में की शिरकत, कोतवाली प्रांगण में लगाए पौधे

एडीसीपी ने कोतवाली गोसाईं गंज पीस कमेटी की बैठक में की शिरकत, कोतवाली प्रांगण में लगाए पौधे।

संवाददाता । प्रदीप कुमार

मोहनलालगंज,लखनऊ।राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र की कोतवाली गोसाई गंज में आगामी बकरीद के त्यौहार में शान्ति व्यवस्था बनाने को लेकर पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र गिरि की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमे में क्षेत्र के प्रधान गण, क्षेत्र पंचायत सदस्य गण, एवम् क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे, आयोजित बैठक में बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की रणनीति बनाई गई। त्योहार के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया गया।
स्थानीय कोतवाली में आयोजित बैठक में एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने शिरकत की उन्होंने कहा कि पर्वों को सदभाव से मनाने की गौरवशाली परंपरा रही है। आगामी दिनों में होने वाले बकरीद त्योहार और अन्य पर्वों को भाईचारे से मनाएं। उन्होंने कहा कि बकरीद त्योहार पर सफाई, रोशनी, बिजली पानी की आपूर्ति आदि व्यवस्थाएं बेहतर रहेंगी।
उन्होंने कहा कि मुस्लिम भाई खुले व सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी न करें। बंद जगहों और घरों में कुर्बानी करें।बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र गिरि ने बताया कि बकरीद त्योहार को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहेगी। किसी ने भी गड़बड़ी करने की कोशिश की तो पुलिस प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगी। तत्पश्चात कोतवाली प्रांगण में एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव व थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र गिरी ने पौध रोपित किए इस मौके पर गणागंज चौकी प्रभारी सचिन सिंह, अमेठी चौकी प्रभारी राजेश कुमार, उपनिरीक्षक अजय चौरसिया, क्षेत्र के प्रधान संघ अध्यक्ष जितेंद्र कुमार जीतू , प्रधान संघ महामंत्री सर्वेश कुमार, संघ उपाध्यक्ष दिनेश यादव, प्रधान जगरूप सिंह यादव , प्रधान राम सिंह, प्रधान धनराज यादव, प्रधान सुनील यादव, प्रधान शाद मोहम्मद, प्रधान अखिलेश कुमार, प्रधान, राजा रावत व अन्य प्रधानगण एवम् क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!