बहराइच कई महीनों से जिलाबदर अपराधी एक निर्दोष को झूठे आरोपो में दर्ज करवा दिया F.I.R

बहराइच कई महीनों से जिलाबदर अपराधी एक निर्दोष को झूठे आरोपो में दर्ज करवा दिया F.I.R*

पीड़ित निर्दोष ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर लगाई न्याय की गुहार,

पुलिस प्रशासन के चंद रिश्वतखोरों के सरंक्षण में कई संगीन धाराओं में वांछित चल रहा जिलाबदर खुलेआम घूम रहा है गांव में,, योगी राज में भी कुख्यात अपराधी घूम रहे हैं खुलेआम व फंसाए जा रहे हैं निर्दोष,, गांव वालों की जुबानी सच्चाई सुन आप भी हो जाएंगे हैरान,, कहीं ऐसा ना हो कि पुलिस प्रशासन की चूक से एक निर्दोष का भविष्य बनकर रह जाये सिर्फ खिलवाड़।

मामला जनपद बहराइच के कोतवाली नानपारा अंतर्गत ग्राम पंचायत बढ़ैया कला के मजरा कोड़री का है,, जहां गेंदा देवी पत्नी लायकराम के द्वारा गांव के ही राजेंद्र प्रसाद पुत्र रामपल्टन पर मारने से हुआ गर्भपात का मामला दर्शा का दर्ज करवा दिया FIR ,, जबकि सच्चाई कुछ और ही है- सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया है कि कुछ दिनों पूर्व लायकराम जो कि काफी दबंग शातिर व अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है ने राजेंद्र प्रसाद के परिवार में बिना मां की एक नाबालिग बच्ची से बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था,, इस मामले में पीड़ित राजेंद्र बतौर गवाह है,, और तभी से दबंग लायकराम हमेशा किसी ना किसी बहाने राजेंद्र को फसाने की फिराक में रहता है। इससे पूर्व भी दो बार उसने 156/3 का वाद माननीय न्यायालय से पीड़ित पर दायर कर चुका है किंतु घटना सही ना होने तथा साक्ष्य ना होने के चलते माननीय न्यायालय द्वारा दोनों वादों को खारिज कर दिया गया है। वहीं दबंग लायकराम ने कई बार राजेंद्र प्रसाद से यह भी कह चुका है कि गवाह से नाम वापस ले लो नहीं तो जान से भी हाथ धो बैठोगे। अब सवाल यह है कि जो व्यक्ति काफी दिनों से जिलाबदर था उसके पत्नी को 3 माह का बच्चा कैसे आया? काफी संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने बताया कि घटना सिर्फ कूट रचित व साजिश के तहत रची गई है,, मारपीट जैसी किसी प्रकार की कोई घटना गांव में कारित नहीं हुई है।

इस संबंध में पीड़ित राजेंद्र प्रसाद ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय को प्रार्थनापत्र देकर निष्पक्ष जांच व उचित न्याय की गुहार लगाई है। अब देखना यह है कि खबर प्रकाशित होने के बाद क्या निर्दोष को उचित न्याय पुलिस प्रशासन दे पाता है अथवा नहीं? क्या विभिन्न संगीन धाराओं में वांछित चल रहे जिलाबदर जैसे कुख्यात अपराधी लायकराम को जेल भेजा जाता है अथवा नहीं?

अनुज जायसवाल बहराइच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!