मेगा कैंप में लगाए गए निःशुल्क एहतियाती डोज

मेगा कैंप में लगाए गए निःशुल्क एहतियाती डोज

जिला अस्पताल सहित 72 अस्पताल पर लगाए गए कैंप

30 सितम्बर तक 18 से 59 आयु वर्ग के लोगों को लगेंगे निःशुल्क टीके

धनंजय पाण्डेय

कुशीनगर जनपद आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रविवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय सहित 72 अस्पतालों पर मेंगा कैंप आयोजित कर 18 से 59 आयु वर्ग के लोगों को निःशुल्क एहतियाती डोज लगाए गए। जिला संयुक्त चिकित्सालय सहित 72 अस्पतालों पर मेगा कैंप आयोजित किया गया। विभिन्न अस्पतालों पर मेगा कैंप का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों ने किया।
इस अवसर पर बताया गया कि इस आयु वर्ग के लोगों के लिए निःशुल्क टीकाकरण की सुविधा आगामी 30 सितम्बर तक रहेगी। 59 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को पहले से ही निःशुल्क एहतियाती डोज की सुविधा दी जा रही है।
टीका वही लोग लगवा सकते हैं जिनको कोविड टीके की दूसरी डोज लिए छह माह का वक्त बीत चुका है। पहले इस टीके के लिए 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को भुगतान करना पड़ता था, अब इस आयु वर्ग के लोगों को सरकारी क्षेत्र में निःशुल्क लगाया जा रहा है।
कार्यक्रम में सीएमओ डाॅ. सुरेश पटारिया, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ.संजय गुप्ता, यूएनडीपी के जिला कोल्ड चेन मैनेजर सत्यप्रकाश द्विवेदी , मार्कंडेय शाही प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

जिला अस्पताल में एहतियाती डोज लगा रही एएनएम पूनम देवी ने बताया कि मेगा कैंप में लोगों को वहीं टीका एहतियाती डोज के तौर पर लगाया जा रहा है जो उन्होंने पहले और दूसरे डोज के तौर पर लिया है।

14343 लोगों को लगा एहतियाती डोज

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. संजय गुप्ता ने बताया कि रविवार को आयोजित मेगा कैंप में कुल 14343 लोगों को एहतियाती डोज लगवाया गया। उन्होंने बताया कि कुल करीब 20.27 लाख एहतियाती डोज लगने हैं जिसके सापेक्ष करीब 1.63 लाख एहतियाती डोज लग चुके हैं।

सीएमओ की अपीलः
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.
सुरेश पटारिया ने अपील की है कि जिन लोगों ने दोनों डोज लगवा लिया है, तथा दूसरा डोज लगवाएं छह माह बीत गया हो वह एहतियाती डोज जरूर लगवा लें।
उन्होंने यह भी कहा कि टीके की सभी डोज लेने के बावजूद कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना है। जब भी बाहर निकलें तो माॅस्क लगाएं।भीड़ भाड़ से बचें। हाथों की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!