हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाकर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को दें सच्ची श्रद्धांजलि : कैलाश चौधरी

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाकर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को दें सच्ची श्रद्धांजलि : कैलाश चौधरी

बाड़मेर जिला मुख्यालय के दौरे पर रहे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में किया पौधरोपण एवं वितरित किए तिरंगे, भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को बांधे रक्षासूत्र

बाड़मेर, 13 अगस्त 2022

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को बाड़मेर शहर के दौरे पर रहे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने यहां लंगेरा रोड पर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के परिसर में पौधारोपण किया तथा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों को पौधे एवं तिरंगे वितरित किए। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मैं सभी क्षेत्रवासियों से इस समय यथासंभव पौधारोपण तथा आज से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में सहभागिता का आग्रह करता हूँ। इस अवसर पर डॉ प्रियंका चौधरी, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण, दिल्ली पब्लिक स्कूल के निदेशक प्रदीप राठी एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेश जाटोल सहित विद्यालय स्टाफ व अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता बंधु उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर घर तिरंगा अभियान को क्रियान्वित करना सच्चे अर्थों में स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आजादी के लिए आजाद भारत में मां भारती की रक्षा के लिए असंख्य योद्धाओं ने अपने प्राणों की आहुति दी है। इसीलिए अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर उसे रक्षासूत्र बांधें। इस दौरान कैलाश चौधरी ने कहा कि पौधे लगाने का सर्वाधिक उपयुक्त समय वर्षा ऋतु है। वर्षा ऋतु में लगाए गए पौधे जल्द बड़े हो जाते हैं। अधिकतर पौधे लग जाते हैं। बेमौसम में लगाए गए पौधे अक्सर नष्ट हो जाते हैं। पौधे लगाने से ज्यादा उसकी देखभाल करना जरूरी है। वर्तमान समय में वैश्विक स्तर पर प्राणीमात्र के हित में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधरोपण अत्यंत आवश्यक कार्य है।

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने बांधे रक्षासूत्र : इसके बाद भाजपा जिला कार्यालय में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को अध्यक्ष डॉ राधा रामावत के नेतृत्व में भारतीय जनता बाड़मेर की महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं एवं डॉ प्रियंका चौधरी ने राखी बांधी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के स्नेह का प्रतीक है। ये रक्षासूत्र निश्चित रूप से जनहित एवं राष्ट्रहित में सतत विकास के लिए प्रयासरत रहने के लिए प्रेरणास्रोत का काम करेंगे। मैं संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास एवं कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन के कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हूँ। केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के जमीनी स्तर पर कार्यान्वयन के लिए सबका साथ एवं सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार समाज के सभी वर्गों का कल्याण चाहती है तथा उनके उत्थान को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!