उच्च प्राथमिक विद्यालय सौरई में शत प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों व उनके अभिभावकों को किया गया पुरस्कृत

👉उच्च प्राथमिक विद्यालय सौरई में शत प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों व उनके अभिभावकों को किया गया पुरस्कृत

✍🏻कौशाम्बी से यूपी फाइट टाइम्स के लिए विशेष संवाददाता पवन साहू की रिपोर्ट

विद्यालय में छात्र एक-दूसरे के साथ घुलमिल कर कुछ नया सीखते हैं तथा विद्यालय की गतिविधियों में भाग लेते है। लेकिन यह सब गतिविधियां जिनसे विद्यार्थी कम्युनिकेशन स्किल्स, मैनेजमेंट स्किल्स, लीडरशिप स्किल्स जैसी महत्वपूर्ण बातें सीखते हैं सिर्फ स्कूल में नियमित रूप से उपस्थित होने से ही हासिल कर सकते हैं। इसमें विद्यालय के माहौल के साथ अभिभावकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।
उपस्थिति के जरिये बच्चों में बहुमुखी शिक्षण विकास के साथ विद्यालय में बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति व उनसे प्रेरणा लेने के लिये विद्यालय में अभिभावक- छात्र सम्मान के आयोजन में अभिभावकों व छात्रों को सम्मानित व पुरस्कृत किया गया।
कड़ा विकासखंड के उच्चप्राथमिक विद्यालय सौरई बुजुर्ग में शुक्रवार को शिक्षक अजय कुमार साहू के नेतृत्व में विद्यालय में शतप्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों के अभिभावकों के सम्मान समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिभावक का दर्जा देकर प्रशस्ति पत्र व माल्यार्पण के माध्यम आए सम्मनित किया गया।
साथ ही शतप्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों को पुरस्कार स्वरूप टेबल लैम्प, टिफिन बॉक्स, थरमस, स्टेशनरी किट वितरित किया गया।
एसएमसी अध्यक्ष उर्मिला देवी ने शिक्षक अजय साहू व विद्यालय परिवार के प्रयासों को सराहा और बधाई दी।
इंचार्ज प्रधानाध्यापिका राठौर शशि देवी ने कार्यक्रम में कहा कि बच्चों की शतप्रतिशत उपस्थिति के लिए अभिभावकों का सहयोग आवश्यक है। अभिभावक विद्यालय में बच्चों को नियमित रूप से भेजने के लिए प्रेरित करें।
इस तरह के आयोजन का उद्देश्य है कि विद्यालय में शत प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति हो व अन्य अभिभावक व छात्र इससे प्रेरणा ले सकें।
इस दौरान अभिभावक,गांव के गणमान्य व्यक्तियों सहित विद्यालय स्टॉफ में राठौर शशि देवी,अजय साहू, शिवम केशरवानी,अनूप सिंह,योगेंद्र,रामप्रसाद,राजकुमार,पूजा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!