कलयुगी बेटे ने पत्नी संग मिलकर, अपने माता पिता को घर से धक्के देकर किया बेघर

कलयुगी बेटे ने पत्नी संग मिलकर, अपने माता पिता को घर से धक्के देकर किया बेघर

खाने पीने को मोहताज़ बुजुर्ग माता-पि3ता….

संवाददाता। प्रदीप कुमार की रिपोर्ट

मोहनलालगंज, लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मोहनलगंज क्षेत्र में एक मामला सामने आया है जहाँ बुजुर्ग माता पिता को उनके सगे बेटे व बहू ने मिलकर घर से धक्के मारकर बेघर कर दिया है।
दरअसल थाना नगराम अंतर्गत ग्राम व पोस्ट देवती निवासी विद्यादिन लोधी व उसकी पत्नी को उनके पुत्र संदीप व पुत्रवधू पुष्पा लोधी द्वारा घर से निकाल दिया गया है। बुजुर्ग पिता से मिली जानकारी के अनुसार घर निकालने का कारण मुख्य कारण जमीन जायदाद है व बुजुर्ग होने के कारण बुजुर्ग पिता कोई काम का नही रहा इसके अलावा माता पिता के वृद्ध होने व कार्य में असहाय के कारण पुत्र द्वारा माता पिता को बेघर करने के संबंध में पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी निवासी ग्राम व पोस्ट देवती थाना नगराम को उनके पुत्र संदीप व पुत्रवधू पुष्पा लोधी ने घर से निष्कासित कर दिया है इस सम्बंध में थाना व तहसील के चक्कर लगा रहे बुजुर्ग पिता की एक नही सुनी जा रही हैं।
जबकि पिता विद्यादिन के नाम से जमीन और पुश्तैनी मकान है घर पुराना होने के कारण गिर गया था और वह आवंटन में भूमि तथा आवास योजना से आवास प्राप्त है व उसी आवास में पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी अपना गुजर-बसर कर रहे थे। पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी ने क्रेडिट कार्ड के द्वारा बैंक से पैसा निकाला था जो कि उनके पुत्र व पुत्र वधू द्वारा मारपीट कर जबरदस्ती छीन लेने का आरोप पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी द्वारा लगाया गया है। यही नहीं बल्कि इसके बाद बुजुर्ग माता- पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी को मकान से भी निकाल दिया गया। तब से पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी बेघर व बेसहारों की तरह दर दर भटक रहे हैं। व एक पेड़ के नीचे त्रिपाल लगा कर रहने पर मजबूर हो गये। ऐसे में नगराम थाना में कई बार लिखित प्रार्थना पत्र लेकर न्याय की गुहार लगाने के लिए गये लेकिन निर्दयी नगराम पुलिस ने पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी द्वारा दी जाने वाले प्रार्थना पत्र को लेने से मना कर दिया। और नगराम थाना द्वारा कोई भी कार्रवाई अभी तक नहीं की गई। इसके बाद उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद मौर्या के पास पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी आ पहुँचे तो उपजिलाधिकारी ने भी पहले टाल मटोल गोल मोल बातें की इसके बाद थाना नगराम को जाँच पड़ताल कर उचित कार्यवाही के लिए निर्देशित कर दिया। इसके बावजूद थाना नगराम की पुलिस ने अब तक बुजुर्ग पिता विद्यादिन व उसकी पत्नी को उनके सगे लड़के संदीप व उनकी बहू पुष्पा लोधी पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कि गई हैं। ऐसे में बुजुर्ग माता पिता दर दर की ठोकरें खाने पर विवश हो गया है। और खाने पीने के लिए भी दूसरों के दरवाजे खटखटाने पड़ते हैं। बड़ी लापरवाही बरतने के कारण बुजुर्ग जगह जगह भटकने को मजबूर है। अपने ही घर से बुजुर्ग को बेटे बहू ने धक्के मार बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में माता पिता जीवन भर अपने बच्चे को सीने से लगा कर पालते हैं और एक उम्मीद बनाये रखते हैं कि आगे चलकर उनका बच्चा बड़ा होकर अपने माता पिता के सुख दुःख में ख्याल रखेगा लेकिन कलयुगी औलाद ने अपने सगे माता पिता को घर से धक्के देकर निकाल दिया है। पूरा मामला ग्राम व पोस्ट देवती थाना क्षेत्र नगराम का है। पीड़ित बुजुर्ग ने लखनऊ जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री न्याय की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!