पीएम मोदी देश के आर्थिक विकास, सामाजिक परिवर्तन एवं मजबूत विदेश नीति के पुरोधा : कैलाश चौधरी

पीएम मोदी देश के आर्थिक विकास, सामाजिक परिवर्तन एवं मजबूत विदेश नीति के पुरोधा : कैलाश चौधरी

स्थानीय भाजपा बाड़मेर एवं बालोतरा की ओर से अलग-अलग ‘मोदी @20’ के तहत आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में उपस्थित रहे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, प्रधानमंत्री मोदी को बताया मजबूत प्रशासनिक क्षमता का धनी

बालोतरा/बाड़मेर

मोदी @20 के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल के गुजरात के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री के रूप में राजनीतिक जीवन के उपलक्ष्य में स्थानीय भारतीय जनता पार्टी, बाड़मेर एवं बालोतरा की ओर से रविवार को अलग-अलग प्रबुद्ध जन सम्मेलन का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल के राजनीतिक जीवन को देश व आमजन के लिए समर्पित बताया। इस सम्मेलन में उद्यमी, व्यापारी, अधिवक्ता, डाक्टर, समाजसेवी, शिक्षक, सीए, इंजीनियर, सामाजिक क्षेत्र में जनहितार्थ उत्कृष कार्य करने वाले लोगों सहित भाजपा कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि सम्मिलित हुए।

प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मोदी @20 पुस्तक बताती है कि नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रशासनिक क्षमता से किस प्रकार देश के आम नागरिकों की आकांक्षाओं, आवश्यकताओं और जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है। साथ ही आने वाली कठिनाइयों को कितनी सहजता के साथ दूर भी किया है। कैलाश चौधरी ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है, जिसमें समय-समय पर परिवर्तन करने के लिए विवेकानंद सहित तमाम हस्तियों ने जन्म लिया और परिवर्तन की गाथा लिखी। ऐसे ही मौजूदा समय में नरेंद्र मोदी एक ऐसे राजनीतिक शख्सियत हैं, जिन्होंने राजनीतिक पटल के साथ सामाजिक परिवर्तन, आर्थिक उन्नयन और विदेश नीति में भी भारत की मजबूती का लोहा मनवाया है। उसे समाज के सामने लाने का यह पुस्तक ‘मोदी @20’ एक सफल प्रयास है।

इसके बाद बालोतरा में ‘मोदी @20’ के तहत आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने गुजरात के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के 20 साल के राजनीतिक जीवन की उपलब्धियां बताई। कैलाश चौधरी ने कहा कि वर्तमान में देश हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कर रहा है। केंद्र सरकार की कई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कैलाश चौधरी ने मेक इन इंडिया, स्वच्छता मिशन, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री आवास योजना को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया। कोविड काल में लोगों को मुफ्त राशन वितरण, सबसे तेजी से देश में हुए कोविड टीकाकरण को केंद्र सरकार की सुशासन की देन बताया। उन्होंने कहा कि हर घर नल हर घर जल योजना से देश के करोड़ों लोगों को पेयजल संकट से निजात मिली है। उज्जवला योजना से महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाने का काम सरकार ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!