सहोदरा के भवानीपुर में उत्पाद विभाग का देखने को मिला है गुंडागर्दी ।

गौनाहा से अजमेर आलम की रिपोर्ट

बिहार के सुशासन बाबू की सरकार में जहां एक ओर शराब मुक्त राज्य बनाने का ढिढोरा पीटा जा रहा है वही ऐसी घटना है उनकी नीतियों को ठेंगा दिखा रही है ।
कुछ ऐसा ही नजारा बेतिया के सहोदरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर में देखा गया जहां उत्पाद विभाग की टीम पैसे की वसूली में संलिप्त थे । इसकी शिकायत कुछ लोगो ने किया ।
जब हमारे संवाददाता ने उत्पाद विभाग की टीम के काले कारनामों को उजागर करने पहुंची तो सिविल ड्रेस में उत्पाद इंस्पेक्टर सगीर ने खुद को पत्रकार बताकर वीडियो बनाना शुरू किया । जब इसकी काले कारनामे की पोल खोलने गई पत्रकारों की टीम जब पहुंची तब पत्रकारों का कैमरा छीन कर कई वीडियो को डिलीट कर दिया गया और पत्रकारों में सामील एक महिला पत्रकार भी थि उनके साथ भी बदतमीजी की गई देखिए इस ग्राउंड रिपोर्ट में ।

प्रखंड के भवानीपुर में उत्पाद विभाग का टीम प्रतिदिन शराब जांच के लिए बेतिया से आ जाता है।लेकिन बुधवार को उत्पाद विभाग के अधिकारीयो की गुंडागर्दी की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई।इस कैमरे में मुजफ्फरपुर से चलकर आयी एक महिला पत्रकार ने जब भवानीपुर पहुँची और उत्पाद विभाग के अधिकारी से सवाल की।इस गाँव के लोगो की शिकायत है कि आपलोगो के द्वारा स्थानीय लोगो को परेशान करने का कार्य किया जाता है।जो घर से बाहर मजदूर आते है तो उसको भी आपके द्वारा मूँह में मशीन लगाकर चेक किया जाता है जबकि आप जानते है कि मजदूर पुरूष और महिला शराब का सेवन नही करता है उसके बावजूद भी आपलोगो के द्वारा परेशान करने का कार्य किया जाता है।और शराबी को पैसा लेकर छोड़ दिया जाता है।उसी बात पर उत्पाद बिभाग के इंस्पेक्टर सगीर ने महिला पत्रकार के साथ अभद्रता व्यवहार करने लगे और अपने साथ लाए गए गुंडो से हाथापाई करवाने लगे।कुछ ग्रामीणों ने बताया कि उत्पाद बिभाग का भवानीपुर में शराब जाँच एक पेशा बन गया है।जो उत्पाद बिभाग के इंस्पेक्टर सगीर अपने गुंडो के साथ आकर कमाने की जरिया बना दिए है।आश्चर्यचकित बात यह है कि जो गरीब श्रेणी के लोग आते हैं उन्हें पकड़कर बंद कर दी जाती है और वही बड़े श्रेणी के लोग आते हैं तो उन लोगों से लेनदेन कर छोड़ दी जाती है।वही महिला पत्रकार ने बेतिया एसपी से बात कर उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर की शिकायत किया है।

error: Content is protected !!