न्यायपालिका में मौलिक कर्तव्यों को ध्यान में रखते हुए कार्यों का किया जाय सम्पादन-प्रभारी जिला जज

संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर जनपद न्यायालय में संविधान की प्रस्तावना का किया गया वाचन

संविधान का महत्व, न्याय पालिका में मौलिक कर्तव्यों का महत्व एवं मौलिक अधिकारों की दी गई जानकारी

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर प्रभारी जनपद न्यायाधीश राकेश कुमार की अध्यक्षता में संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर संविधान की प्रस्तावना के वाचन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में प्रभारी जिला जज राकेश कुमार ने कहा कि न्यायपालिका में मौलिक कर्तव्यों को ध्यान में रखते हुए कार्य का सम्पादन किया जाय, जिससे आमजनता के मौलिक अधिकारों का हनन न हो। अपर जिला जज संजय मिश्र द्वारा संविधान एवं संविधान की बनावट व संविधान के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। अपर जिला जज नीरज उपाध्याय द्वारा न्यायपालिका में मौलिक कर्तव्यों के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती आभा पाल ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए संविधान के विषय में एवं संविधान के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसी प्रकार न्यायिक मजिस्ट्रेट सुमित कुमार द्वारा मौलिक कर्तव्यों के बारे में बताया गया तथा सिविल जज जू0डि0 अभिषेक गुप्ता द्वारा मौलिक कर्तव्यों और मौलिक अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं द्वारा मौलिक अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान की गई इस अवसर पर जनपद न्यायालय के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!