रक्तदान करना ही सबसे बड़ी मानव सेवा है- दीपक राठौर

रिपोर्ट अंसार हुसैन

झांसी ललितपुर जय अंबे रक्तदान समिति द्वारा हर जरूरतमंद के लिए रक्तदान उपलब्ध कराने वाली जिले की पहली समिति है।
जय अंबे रक्तदान समिति की तरफ से नीरज सोनी जी की 11 वर्षीय भतीजी प्रतिज्ञा सोनी जो कि रक्त की कमी से जूझ रही थी जिन्हें डॉक्टर ने तत्काल बी पॉजिटिव ताजे ब्लड के लिए कहा। परिजन का ब्लड ग्रुप मरीज के ब्लड ग्रुप से मैच नहीं हो रहा था जिससे कि मरीज के परिजन काफी परेशान हो रहे थे इसी बीच समिति के सदस्य को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत ही इस बच्ची के लिए बी पॉजिटिव ब्लड की व्यवस्था कराई और इसी बीच जिला कार्यवाहक अध्यक्ष सेवक संघ जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय रजक महासंघ से देवेंद्र श्रीवास से संपर्क हुआ और उन्होंने तुरंत ब्लड बैंक आकर इस बच्ची के लिए अपना बहुमूल्य बी पॉजिटिव ब्लड रक्तदान किया और सच्ची मानवता की मिसाल पेश की।

बच्ची के परिजनों ने देवेंद्र श्रीवास और पूरी जय अंबे रक्तदान समिति का आभार प्रकट किया और कहा कि आप लोगों की वजह से ही मानवता जिंदा है वरना आज के समय में कौन किसी की मदद करता है। इस दुनिया का सबसे बडा़ पुण्य कार्य है रक्तदान करना।
देवेंद्र श्रीवास द्वारा रक्तदान करते समय जय अंबे रक्तदान समिति एवं उत्तर प्रदेश व्यापर मंडल युवा अध्यक्ष दीपक राठौर, सलमान एसबी चन्दन सिंह अहिरवार, साहिल मेहरोलिया, ग्राम पंचायत सेवा संघ के जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल रजक दीपक कुशवाहा राकेश यादव अतुल कुमार राजेंद्र कुमार नीरज सोनी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!