सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने भाटपार रानी, सलेमपुर और रेवती रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव हेतु की मांग

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने लोकसभा में शून्य काल के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र सलेमपुर के सलेमपुर,भाटपाररानी और रेवती रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव हेतु मांग की।उन्होंने सदन में कहा कि गुजरात विधान सभा में ऐतिहासिक जीत के लिए मोदी सहित सभी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई व शुभकामना प्रकट की।उन्होंने कहा कि रेलवे भारतीय यात्रा की जीवन रेखा है, जिससे करोड़ो लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं। जबसे केन्द्र में विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे रेलवे ने अभूतपूर्व विकास किया हैं, आज लोगों को विश्वस्तरीय रेल सुविधा मिल रही है, जिसके लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री और माननीय रेल मंत्री जी का आभार व धन्यवाद व्यक्त करता हूं।


उन्होंने रेल मंत्री को अवगत कराया कि कोरोना काल के दौरान लगभग सभी ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया था, बाद में ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू हो गया, परन्तु सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर कुछ ट्रेनों का ठहराव निरस्त कर दिया गया जहां पूर्व समय से ठहराव चलता आ रहा हैं। उन्होंने सदन के माध्यम से माननीय मंत्री से मांग किया कि मेरे संसदीय क्षेत्र की कुछ और महत्वपुर्ण ट्रेनों ठहराव और यात्री सुविधा जनहित में अतिआवश्यक है, भाटपार रेलवे स्टेशन पर अवधअसम एक्स. 19038-19039 और लखनऊ बरौनी 15203-15204, सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर गोदान एक्स. 11055-56, और पुर्वांचल एक्स. 15049-50, साथ ही रेवती स्टेशन को हाल्ट न बनाया जाय बल्कि स्टेशन का विस्तार कर यात्री सुविधा का विस्तार किया जाये।
सदन में ट्रेनों के ठहराव हेतु मांग करने पर सलेमपुर के मण्डल अध्यक्ष के कन्हैया लाल जायसवाल,जयनाथ कुशवाहा गुड्डन,भाजपा मीडिया प्रभारी अजय दूबे वत्स,निलाम्बुज मिश्र,अशोक पाण्डेय,जिलामंत्री अभिषेक जायसवाल,त्रिपुणायक विश्वकर्मा, विनय पाण्डेय,सत्यप्रकाश सिंह,अशोक कुशवाहा एवम सत्यम कुशवाहा आदि ने बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!