हिंदू जागरण मंच के पदाधिकायों ने किया ने राजा जय चन्द्र के किले का निरीक्षण

सतीश गोयल की रिपोर्ट

ऐतिहासिक किले पर धर्म विशेष के लोगों के अतिक्रमण से नाराज दिखे संगठन के लोग

कौशाम्बी। शीतला धाम कड़ा में ऐतिहासिक किले में धर्म विशेष के लोगों के अतिक्रमण कर मजार बनाए जाने की शिकायत को लेकर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों का एक दल मौके स्थल पर पहुंचे।

इस मौके पर संगठन के लोगों ने ऐतिहासिक स्थान पर अवैध कब्जे को लेकर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई।

इस मौके पर आयोजित बैठक में बोलते हुए हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला ने कहा कि यहां पर जिस तरीके से हिंदू धर्म के मान्य वालों और उनके पूर्वजों की धरोहर ऊपर आवाज रूप से कब्जा हो रहा है। इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी इन ऐतिहासिक स्थलों को बचाने में नाकाम दिख रहे हैं, जो इनकी नाकामी को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि हिंदू जागरण मंच इस मौके पर शपथ लेता है कि वह हिंदू धर्म की धार्मिक पहचान को और अपने पूर्वजों द्वारा छोड़ी गई ऐतिहासिक विरासत को बचाने के लिए पूरी लड़ाई लड़ेगा। इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने किले के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया

और ऐतिहासिक विरासत को बचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से इन्हें संरक्षित करने के लिए इनका पुनर्निर्माण निर्माण कराए जाने की मांग किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से यशवंत सिंह यादव, यदुनंदन सिंह, वेद प्रकाश सत्यार्थी, सोनू भारतीय, मान सिंह मौर्य, कालीचरण, अयुस पंडा, प्रियांशु पंडा, शुभम मौर्य, शिखर मिश्रा, रामकरण, सोनू, करण सिंह, संजय कुमार राजपूत, अनुराग भट्ट, राजकरण, दीपक मौर्य, यश राज मिश्रा, प्रांजल कुमार, राजेश कुमार मौर्य, दिलीप सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!