सांसद एवं जिलाधिकारी ने जनपद कौशाम्बी से चयनित 13 प्रवक्ताओं को नियुक्ति-पत्र किया वितरित

सतीश गोयल की रिपोर्ट

कौशाम्बी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को लोक भवन, लखनऊ में मिशन रोजगार के अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित 1395 प्रवक्ताओं को ऑनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति-पत्र वितरण किया गया, इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण उदयन सभागार में आयोजित समारोह में किया गया तथा उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना।
सांसद विनोद सोनकर एवं जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने जनपद कौशाम्बी से चयनित 13 प्रवक्ताओं-आकांक्षा सिंह, एकता केसरवानी, कु0 संजू, दीपक कुमार सिंह, देवेन्द्र सिंह, अजीत कुमार त्रिपाठी, संजय कुमार, सतीश कुमार, अनिल कुमार, पंकज कुमार त्रिपाठी, मैथली शरण पासवान एवं विकास कुमार को नियुक्ति-पत्र वितरित किया।


सांसद ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवचयनित प्रवक्ताओं को बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी तथा मॉ शीतला देवी से प्रार्थना की कि आप लोग जो सपना देखें, वह पूरा हों। उन्होंने प्रवक्ताओं की पारदर्शी, निष्पक्ष एवं भ्रष्टाचार मुक्त भर्ती के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विगत लगभग 6 वर्षों में लाखों नौकरी दिया गया, जिसमें भ्रष्टाचार की कोई भी शिकायत नहीं आयी है। उन्होंने कहा कि हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारा जन्म कौशांबी में हुआ है, जिसका इतिहास स्वर्णिम व गौरवशाली है तथा मॉ गंगा व यमुना के ऑचल में बसा हुआ है। उन्होंने नवचयनित प्रक्ताओं से कहा कि आप लोग जिस भी जनपद में नौकरी करने जाय, उस जनपद में कौशांबी के गौरव को ऊॅचा रखना एवं समाज में समरसता, बंधुत्व व भाईचारा कैसे बढ़े, इस पर चिन्तन करें तथा कौशाम्बी के स्वर्णिम व गौरवशाली इतिहास के बारे अवश्य चर्चा करते रहें। उन्होंने कहा कि जनपद कौशाम्बी में श्रीकृष्ण भगवान ने संदीपन घाट में शिक्षा ग्रहण किया था तथा 16 महाजनपदों में एक महाजनपद कौशांबी भी रहा है।


सासंद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना देखा है, आप लोग भी इस सपने को पूरा करने में अपना योगदान करें तथा देश को नशामुक्त एवं शिक्षायुक्त बनाने में अपना अहम योगदान करें एवं अपने विद्यालय परिसर को नशामुक्त बनाए रखें। उन्होंने कहा कि आप लोगों के द्वारा समाज व भविष्य का निर्माण होगा। उन्होंने प्रवक्ताओं से समाज व राष्ट्र निर्माण में योगदान करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि नौकरी वेतन के लिए मत करें, इसे राष्ट्र निर्माण के लिए करें, नौकरी कभी भी बोझिल नहीं लगेंगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय एवं जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण तथा जनपद के प्रभारी अनिल सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!