नौगवां गौतम में नोएडा से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव को किया गया सील।

शिवम् चौहान

सरसौल। महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम नौगवा गौतम में नोएडा से आए एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया, प्रशासन द्वारा गांव को सील कराया गया तथा पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने के लिए क्वॉरेंटाइन कर दिया गया।


नौगवा गौतम बब्लू दिवाकर पुत्र जादू लाल उम्र लगभग 32 वर्ष नोएडा में रहकर नौकरी करता था देर शाम उसके पिता जादू लाल द्वारा युवक को नोएडा से कानपुर लाया गया था कानपुर आते ही युवक ने प्राइवेट जांच करवाई तथा बिना रिपोर्ट का इंतजार किए घर आ गया।
दूसरे दिन सुबह जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वह चुपचाप बिना बताए घर से निकल गया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को जानकारी हुई।
स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा युवक को सरसौल आईटीबीपी के पास रोककर पूछताछ की गई तथा कौन-कौन उसके संपर्क में आया जानकारी ली गई।
युवक के बताए अनुसार नौगवां गौतम पहुंच कर पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया तथा गांव की गलियों को सील किया गया इसके साथ ही लोगों को सख्त हिदायत दी गई कि जब तक जांच ना हो जाए कोई भी घर के अंदर से बाहर नहीं निकलेगा और सभी गलियां सील रहेंगे।
मौके पर पहुंचे सरसौल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ एसएल वर्मा सरसौल आशा बहू को टीम बनाकर गांव में तैनात कर दिया है सभी के सैंपल लिए जाएंगे इसके साथ ही स्वास्थ्य से संबंधित सभी तरह की तैयारियां कर ली गई है वही मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने गांव को सील कराया इसके साथ ही लोगों को सख्त हिदायत दी कि सभी लोग मुंह पर मास्क लगाकर रहे तथा घर पर रहे कोरोनावायरस किसी को बताकर नहीं आता है सुरक्षा ही बचाव है।
सरसौल अधीक्षक श्री वर्मा ने बताया कि पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है सभी के सैंपल लिए जाएंगे।