अमेठी के अधिवक्ताओं पर लेखपालों द्वारा की गयी मारपीट का एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन करता है घोर निंदा

अमेठी के अधिवक्ताओं पर लेखपालों द्वारा की गयी मारपीट का एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन करता है घोर निंदा

बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के समर्थन में एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को दिया समर्थन पत्र

बुलंदशहर।उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं के साथ हो रहे अत्याचार एवं मारपीट की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन अपराधियों के कृत्य की निंदा करता है एवं कठोर कार्रवाई की मांग करता है तथा जनपद अमेठी में तहसील तिलोई के लेखपाल एवं कर्मचारियों तथा तहसीलदार द्वारा अधिवक्ताओं के साथ की गई मारपीट पर बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करने का भरपूर समर्थन करता है।
एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमिर खान के नेतृत्व में अनेक अधिवक्ताओं के साथ मिलकर मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया। जिसमें बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा अमेठी के अधिवक्ताओं पर लेखपाल द्वारा की गई मारपीट के विरोध में लेखपालों कर्मचारियों एवं तहसीलदार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग का समर्थन दिया गया है। 4 दिसंबर को तहसील तिलोई जनपद अमेठी में लेखपाल कर्मचारियों एवं साथ में तहसीलदार द्वारा अधिवक्ताओं से उनके चेंबर में घुसकर मारपीट की गई जिसमें कई अधिवक्ता घायल भी हुए हैं तथा अधिवक्ताओं के चेंबर की तोड़फोड़ भी की गई तथा आपत्तिजनक जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। लेखपालों कर्मचारियों एवं तहसीलदार तिलोई का कृत्य निंदनीय के साथ-साथ अपराधिक भी है तथा इस कृत्य से प्रदेश के अधिवक्ताओं में भारी रोष व्याप्त है लेखपाल अमीन व तहसीलदार कृत्य अपराधिक है।
इसलिए एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार एडवोकेट ने बताया कि हम योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ से मांग करते हैं कि घोर अपराधिक कृत्य करने वाले लेखपालों कर्मचारियों तथा तहसीलदार के विरुद्ध समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराएं एवं गिरफ्तारी की जाए तथा विभागीय कार्रवाई भी की जाए अन्यथा एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की अगुवाई में प्रदेश के अधिवक्ताओं के साथ आंदोलन के लिए बाध्य होगा जिसका जिम्मेदार शासन प्रशासन होगा इसलिए ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हो शीघ्र से शीघ्र अमेठी तहसीलदार तिलोई के लेखपाल कर्मचारियों एवं तहसीलदार के विरुद्ध कार्रवाई होना सुनिश्चित की जाए।
ज्ञापन देने में मोहम्मद आमिर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सुशील कुमार राष्ट्रीय महासचिव, राजीव वर्मा प्रदेश संगठन मंत्री, कैलाश सिंह जिला प्रबंधक, अलीम मेवाती जिला संगठन मंत्री, रिहान, आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।