दो घंटे ठप रहा एयरटेल का नेटवर्क, उपभोक्ता रहे परेशान

यूपी फाइट टाइम्स
ठा. अनीष सिंह ।

फतेहपुर जिला के अमौली ब्लॉक अंतर्गत गांव देवरी बुजुर्ग का दूरसंचार कंपनी एयरटेल का नेटवर्क करीब दो घंटे तक ठप रहा। इसके चलते कंपनी के काफी उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।
सुबह करीब साढ़े 11 बजे एकाएक एयरटेल कंपनी के पोस्टपेड उपभोक्ताओं के मोबाइल में नेटवर्क आने बंद हो गए। इसके साथ ही मोबाइलों में आउटगोइंग, इनकमिंग कॉल सुविधा के साथ इंटरनेट की कनेक्टिविटी ठप हो गई। इसके कुछ देर बाद प्रीपेड उपभोक्ताओं के साथ भी ऐसा ही हुआ। अचानक नेटवर्क जाने से उपभोक्ता परेशान हो गए। तमाम उपभोक्ताओं ने इसकी वजह जानने के लिए कस्टमर केयर हेल्पलाइन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वहां भी संपर्क नहीं हो सका।
डिघरूवा के रहने वाले अमन खान ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 11 बजे वह अपने घर पर बात कर रहे थे कि अचानक फोन कट गया। उन्होंने दोबारा फोन मिलाया तो पता चला कि नेटवर्क ही चला गया है। उन्होंने मोबाइल को कई बार ऑन-ऑफ करके देखा, लेकिन कनेक्टिविटी नहीं आई। कस्टमर केयर का नंबर भी नहीं लग रहा था। दोपहर करीब डेढ़ बजे मोबाइल पर नेटवर्क आया, तब जाकर वह घर पर फोन कर पाए। यही हाल अन्य उपभोक्ताओं का भी रहा।

वहीं खानपुर कदीम निवासी संजय सिंह उमराव ने बताया कि सोमवार को दफ्तर के काम से जरूरी मेल भेजनी थी। लेकिन, अचानक फोन का नेटवर्क चला गया। इसके चलते वह समय पर मेल नहीं भेज पाए। बाद में उन्होंने कैफे में जाकर मेल किया। उन्होंने बताया कि कस्टमर केयर हेल्पलाइन पर संपर्क करने की कोशिश की तो कंपनी ने कई विकल्प दिए, लेकिन कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने का विकल्प नहीं दिया गया।