ए.पी.पाठक ने फिर पेश की नज़ीर,जनसमस्याओं के लिए फ्लाइट छोड़ी

ए.पी.पाठक ने फिर पेश की नज़ीर,जनसमस्याओं के लिए फ्लाइट छोड़ी

पश्चिमी चंपारण से दिग्विजय शुक्ला की रिपोर्ट l

बाबू धाम ट्रस्ट के संस्थापक,पूर्व नौकरशाह और प्रख्यात समाजसेवी अजय प्रकाश पाठक ने आज फिर जनप्रतिनिधियों के सामने सेवा की नज़ीर पेश की।बगहा में बनने वाले दो आरओबी के लिए अपनी आज की फ्लाइट छोड़ दी।और संबंधित मंत्री के पास मीटिंग के लिए चले गए।
दरअसल वाकया गुरुवार का है।श्री पाठक का पश्चिमी चंपारण में कार्यक्रम था।वो स्पाइसजेट एयरवेज से सवा नौ बजे फ्लाइट लेने वाले थे।चेक इन करने से पहले अचानक तय हुआ कि बगहा के दोनो आरओबी के सिलसिले में माननीय मंत्री जी से मिलना है।श्री पाठक इस सिलसिले में अपनी फ्लाइट छोड़ दी और जनसेवा के लिए प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्री जी से मिलने चलने गए।
इससे पूर्व आदरणीय राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र दुबे के दिल्ली आवास पर इस संबंध में मीटिंग हो चुकी थी जिसमें श्री पाठक के अलावा बगहा के विधायक श्री राम सिंह, वाल्मिकीनगर विधायक श्री रिंकू सिंह थे। इस बाबत जब हमारे पत्रकार ने श्री पाठक से इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा” अब जीवन का उद्देश्य बस जन सेवा है।बगहा आरओबी का कार्य मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि इन दोनो आर.ओ.बी का प्राक्कलन मैंने ही स्वीकृत कराई थी और ये दोनो आर॰ओ॰बी॰ को बनवाना मेरी प्राथमिकता है। वहाँ के लोगो से मुझे बहुत स्नेह और सम्मान मिलता है ऐसे में मुझे अपनी फ्लाइट मिस करनी पड़ी।”
आपको बता दें श्री पाठक अपने ऐसे दिलचस्प वाकयो के लिए मशहूर है।सेवा में रहते हुए भी उन्होंने संसदीय मर्यादा में रहते हुए भी हमेशा असहायों की मदद ही की है।उनके ट्रस्ट बाबू धाम ने लॉकडाउन के दौरान निशुल्क भोजन,मास्क,सैनिटाइजर,का वितरण किया।इसके अलावा अभी भी लगभग चार राज्यो में अलग अलग जगहों पर सेनेटाइजेशन का कार्य कर रही है।
बगहा आरओबी को पास कराने में भी श्री पाठक की भूमिका अनुकरणीय रही है।इसी सिलसिले में कल प्रतिनिधियों का एक मंडल श्री गडकरी से मिला।प्रतिनिधिमंडल में श्री पाठक के अलावा राज्य सभा सांसद श्री सतीश चंद्र दुबे,बगहा के विधायक श्री राम सिंह, वाल्मिकीनगर विधायक श्री रिंकू सिंह के साथ अन्य भी मौजूद रहे।