सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां की आशाओं ने  पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान विधायक धर्मपाल सिंह को सौंपा शिकायती पत्र।

रिपोर्ट-दयाशंकर पाराशरी बरेली।

बरेली-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां की समस्त आशाओं ने एम.ओ.आई.सी. डॉ. वैभव राठौर व बी.सी.पी.एम. हेमलता पर लगाया वसूली का आरोप।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां की समस्त आशाओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान विधायक श्री धर्मपाल सिंह को डॉ वैभव राठौर व बी. सी. पी. एम. हेमलता पर अनावश्यक वसूली का शिकायती पत्र दिया है।


ब्लॉक मझगवां में कार्यरत आशाओं का कहना है कि डॉ वैभव राठौर के आदेशानुसार बीसीपीएम हेमलता के द्वारा आशाओं से अनावश्यक वसूली की जा रही है और आशाओं पर दबाव भी बनाया जा रहा है कि यदि सभी आशाएं मांगे गए रुपए जमा नहीं करेंगे तो किसी आशा को जमा किए गए बाउचरों का कोई भी भुगतान नहीं किया जाएगा।
आशाओं ने बताया कि फाइलेरिया का बजट ₹2100 पर ₹500 प्रति आशा से रकम मांगी जा रही है इसी तरह होम विजिट ₹250 पर ₹50 खसरा पर ₹100 प्रति टीका बूस्टर ₹50 एक टीका पर ₹300 प्रति आशा मांगे जा रहे हैं।
समस्त आशाओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री वर्तमान विधायक माननीय श्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की है कि उन्होंने उपरोक्त प्रकार की वसूली का विरोध किया तो उन्हें डराया धमकाया गया और नौकरी से हटाने का झांसा दिया गया।