You are currently viewing बालिका विद्यालय में मानक संचालन प्रक्रिया के साथ शिक्षण कार्य प्रारंभ

बालिका विद्यालय में मानक संचालन प्रक्रिया के साथ शिक्षण कार्य प्रारंभ

सादड़ी पाली
ललित दवे

सादड़ी 1सितंबर। स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों की पालना में मानक संचालन प्रक्रिया के साथ कक्षा 9से12में शिक्षण कार्य शुरू हुआ।शिक्षण कार्य शुरू होने से शिक्षक, छात्राओं व अभिभावक उत्साहित दिखे।
प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने बताया कि विद्यालय मेंसुबह 7.30बजे कक्षा 9व11की बालिकाएं आई तत्पश्चात 8बजे कक्षा10व12की बालिकाएं आई।कई बालिकाओं को उनके अभिभावक छोडने आए। स्नेहलता गोस्वामी, सरस्वती पालीवाल व मनीषा ओझा ने थर्मो स्केन कर बालिकाओं के हाथो को सेनेटाइज कर कक्षाओं में भेजा गया। कक्षा कक्षों में सोशल डिस्टेंस के साथ बैठक व्यवस्था की गई। सभी कक्षा कक्षों व फर्नीचर को पहले से ही सेनेटाइज कर लिया गया था।तत्पश्चात मानक संचालन प्रक्रिया को अपनाते हुए विषयाध्यापकों प्रकाश परमार, कन्हैयालाल, महावीर प्रसाद,प्रकाश कुमार शिशोदिया,वीरम राम चौधरी , रमेश सिंह, रमेश कुमार वछेटा ने शिक्षण कार्य करवाया। प्रधानाचार्य विजय सिंह माली प्रत्येक कक्षा कक्ष में मानक संचालन प्रक्रिया की पालना का जायजा लिया। ठीक 12.30बजे कक्षा 9,11व 1बजे कक्षा10,12के विद्यार्थियों की छुट्टी हुई। माली ने बताया कि कक्षाओं में शिक्षण कार्य प्रारंभ होने से शिक्षक, छात्राएं व अभिभावक उत्साहित दिखे। चूंकि उपस्थिति की बाध्यता नहीं है अतः स्माईल3 के तहत आनलाईन शिक्षण भी जारी रहेगा।
उल्लेखनीय है कि कोविड 19 की दूसरी लहर के कारण लंबे समय से विद्यालय के कक्षाओं में आफलाइन शिक्षण बंद था।आज से राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मानक संचालन प्रक्रिया के साथ कक्षा9से 12में शिक्षण कार्य शुरु हुआ है।