बलरामपुर भराडिया तटबंध पर ग्राम किलौली  के निकट वर्ष 2014 में कटे भाग के निकट फ्लड फाइटिंग का कार्य (बम्बू क्रेट व मिट्टी भरी सीमेंट की बोरी) जारी है।

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

ग्राम ढोढरी के दायीं तट पर हो रहे कटान को रोकने हेतु फ्लड फाइटिंग का कार्य जारी।
राप्ती नदी के दाएं तट पर कल्याणपुर गांव में दिन रात कटान रोधी कार्य जारी है। गांव को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर बोरियों में बालू भरकर कटान स्थल पर डाला जा रहा है। इस कार्य में बाढ़ खण्ड के अधिकारी मौके पर जुटे हुए हैं।


राप्ती नदी के बायें किनारे भोजपुर- शाहपुर तटबंध के ग्राम नैनसुखवा के पास हो रही कटान नियंत्रित करने के लिए फ्लडफाइटिंग का कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार बेलहा- चरनगहिया तटबंध पर ग्राम लालाजोत के पास कटे भाग पर पिंचिंग का कार्य जारी है।
राप्ती नदी के बायें किनारे करमहना-भोजपुर तटबंध के ग्राम कोल्हुइया में हो रही कटान को नियंत्रित करने के लिए फ्लड फाइटिंग का कार्य जारी है। इसी प्रकार करमहना-भोजपुर तटबंध के स्पर के कटे भाग कटे भाग पर पिंचिंग का कार्य प्रगति पर है। राप्ती नदी के बायें किनारे ग्राम महरी में कटान को नियंत्रित करने के लिए बम्बू ब्रेसिंग सहित पिंचिंग का कार्य किया जा रहा है।
तहसीलदार तुलसीपुर ने ग्राम महरी का जायजा लिया। वहां के लोगों से बातचीत की। महरी में हो रहे कार्य का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी है।