भाजपा के नेताओं ने कहा किसान विरोधी नहीं बल्कि हितैषी

भाजपा के नेताओं ने कहा किसान विरोधी नहीं बल्कि हितैषी

यूपी फाइट टाइम्स

प्रयागराज सिरसा में कृषि विभाग द्वारा बनाए गए गोदाम का लाभ उठाइये। आप सभी किसान भाई अपने सामान को लेकर आते थे लेकिन मंडी की व्यवस्था जो भी रही हो आप मंडी मे सामान जो भी कीमत मिलती थी देकर चले जाते थे, अब आपके लिए इस मंडी के माध्यम से आपका धान-गेहूं एक महीने तक बिना किसी किराए के इस मंडी में रख सकते हैं और अपनी अच्छी कीमत लेकर अपने घर जाएं।
उक्त बाते प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मेजारोड स्थित सिरसा नवीन मंडी समिति के प्रांगण में निर्मित मंडी समिति गोदाम के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कही। इससे पूर्व मंत्री ने गोदाम का फीता काटते हुए विधि-विधान से पूजापाठ कर लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया।
कृषि मंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के जितने किसान कर्जदार है वो किसानों को मोदी या योगी ने किसानों को कर्जदार नही बनाया है, बल्कि समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी ने किसानों को कर्जदार बनाया गया है। कहा कि जो कांग्रेसी किसानों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, वह राजीव गांधी की सरकार थी तबसे यह भ्रष्टाचार का खेल जारी है। राजीव गांधी अपने लोगों से कहा था कि यहां से सौ रुपए जाता है किसानों के पास, लेकिन पंद्रह रुपए पहुंचता है तो पचासी रुपए कहां जाता है..? आज तक कांग्रेसी जवाब नही दे पाए और किसानों को लेकर यही लूटेरे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
मंत्री शाही ने सपा-बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि हम किसानों के हित में लगातार काम कर रहे हैं और अखिलेश यादव कहते हैं कि भाजपा किसान विरोधी है। दो रुपए किलो गेहूं और तीन रुपए किलो चावल देने का काम राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने नहीं किया था बल्कि अटल बिहारी वाजपेई व नरेन्द्र मोदी ने देने का काम किया है। वहीं मंच के माध्यम से नीलम करवरिया ने कहा कि मंत्री जी अन्यथा मत लिजियेगा, मैं आपके कृषि विभाग के अधिकारियों से खुश नही हूं। मेरे विधानसभा में रहते हुए चार साल बीत गए, लेकिन आज तक कोई भी कृषि विभाग का अधिकारी मुझसे नही मिला। हमेशा मुझे किसानों द्वारा शिकायत मिलती है कि धान की खरीद नही हो रही है। अधिकारियों का कुछ पता नही चल रहा है। जिस पर विधायिका ने मंडी परिषद के लिए क्षेत्र में बीज विज्ञान सोध की मांग की।
उनके साथ मेजा विधायक नीलम उदयभान करवरिया, जिलाध्यक्ष यमुनापार विभवनाथ भारती, रेलवे यात्री सलाहकार समिति के सदस्य व वरिष्ठ भाजपा नेता जयशंकर पाण्डेय, जिला मंत्री कृष्ण दास गुप्ता नाथू, शंकरलाल केसरी वरिष्ठ भाजपा नेता व विधायक प्रतिनिधि, संजय केसरी उरुवा मंडल अध्यक्ष भाजपा, मुन्ना मिश्रा, श्यामराज यादव, अमरेश तिवारी, कल्लू केशरी, सहित अन्य पदाधिकारी, कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

संवाददाता- रामबाबू पटेल व्यूरो चीफ करछना प्रयागराज उत्तर प्रदेश से UFT NEWS 24