You are currently viewing FATEHPUR- थाने से दो सौ मीटर दूर नहर में मिला अज्ञात युवक का शव, सनसनी

थाने से दो सौ मीटर दूर नहर में मिला अज्ञात युवक का शव, सनसनी

यूपी फाइट टाइम्स
महेश कुमार

फतेहपुर / असोथर – थाने से चंद कदमों की दूरी पर बह रही निचली रामगंगा’ नहर में गुरुवार को एक अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
ग्रामीणों की सूचना पर असोथर पुलिस मौके पर पहुंची।
शव को बाहर निकालकर शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

असोथर नगर के प्रतापनगर झाल चौराहे के पास निचली गंगा नहर में सुबह लोगों देखा कि नहर में एक युवक का शव बहकर आ रहा है, जिससे ग्रामीणों में सनसनी फैल गयी।
ग्रामीणों ने मामले की सूचना तुरंत असोथर पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को किसी प्रकार नहर से बाहर निकलवाकर उसकी शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।
कस्बा इंचार्ज प्रभुनाथ यादव ने बताया कि मृतक की आयु लगभग 40 वर्ष के आस पास है। और मृतक शरीर पूरी तरह गल चुका हैं ।
शव करीब 15 या 20 दिन पुराना लग रहा है, नहर में पानी कम होने के कारण वह झाल में अटक गया था जिसके स्थानीय लोगों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

क्या अज्ञात शवों का मुफीद स्थान बन गया असोथर थानाक्षेत्र ?

फतेहपुर जिले के यमुना तटवर्तीय बीहड़ इलाका असोथर थाना अज्ञात शवों को ठिकाने लगाने के लिए मुफीद स्थान बन गया हैं।
कहीं और क़त्ल करने के बाद अपराधी आराम के जिले के असोथर थानों के सुनसान इलाके नहर , माईनर , खेतों आदि में शव फेंक जाते हैं।
शव मिलने के बाद इलाकाई पुलिस उसके शिनाख्त के लिए हाथ पांव चलाती तो है लेकिन तमाम मामलों में फेल हो जाती है।
असोथर थानाक्षेत्र कस्बें से महज 500 मीटर दूर सुजानपुर माईनर नहर में अज्ञात शवों का ठिकाना लगाने के लिए अपराधियों के बीच पहचान बना चुके हैं।
इस साल असोथर थानाक्षेत्र कठौता सरकंडी मार्ग स्थित ही एक माह पूर्व एक युवक लाश मिली है व करीब 10 माह पूर्व ही उसी स्थान पर एक अज्ञात शव मिला था जिसकी अभी तक न तो शिनाख्त हुई और न ही कोई खुलासा।
बेखौफ अपराधियों ने दोनों ही युवको का कहीं और क़त्ल कर शव को असोथर थानाक्षेत्र कस्बा से महज एक किलोमीटर दूर व्यस्ततम इलाके में ठिकाने लगाने का प्रयास किया।

असोथर पुलिस ने युवक की शिनाख्त तो कर ली पर आज तक दोनो शवों का खुलासा नहीं कर पाई है।
इसके अलावा निचली गंगा नहर में मिलें छह माह पूर्व शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई हैं इससे तो यही लगता हैं कि जिले सहित पड़ोसी जनपद के अपराधी हत्या कर लचर कानून व्यवस्था के चलते असोथर थानाक्षेत्र में शवों को ठिकाने लगा देते है।