देश और समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारीयों को निभाओ – बाबा उमाकान्त जी महाराज

प्रेस नोट
19.01.2021
वापी,वलसाड, गुजरात

देश और समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारीयों को निभाओ – बाबा उमाकान्त जी महाराज

विश्व विख्यात परम सन्त बाबा जय गुरुदेव जी महाराज जी के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज ने गुजरात, वलसाड के वापी शहर में भक्तों को संदेश देते हुये कहा कि अपने परिवार के नामदानियों को सुमिरन, ध्यान और भजन कराते रहना है और जिन्होंने नाम दान नहीं लिया है उनको नाम दान दिला कर सुमिरन, ध्यान, भजन कराते रहना है ।

खराब समय में जयगुरुदेव नाम आपकी रक्षा करेगा
जो खराब समय आने वाला है, इससे आप एकदम से तो बच नहीं पाओगे लेकिन बर्दाश्त करने की शक्ति आप में रहेगी। जैसे कहीं आग में कोई जल रहा हो तो आप जलोगे तो नहीं, केवल आपके रोएं ही झुलस जाएंगे – जान बच तो जाएगी । यदि आप गलती करते रहोगे सुधार नहीं लाओगे तो आप भी इस झकोले में आ जाओगे, परिवार वाले, रिश्तेदार, मिलने जुलने वाले हैं सब लोग आ जाएंगे। आपका जो दायित्व बनता है उसे निभाओ।

महाराज जी कहा देश और समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी बनती है
देश और समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी बनती है । परिवार, मित्रों, पड़ोसियों, समाज और देश के प्रति आपकी जो जिम्मेदारी बनती है, उसको आप निभाओ।

मनुष्य ही एक ऐसा प्राणी है जो परोपकार कर सकता है
मनुष्य ही दूसरों की मदद कर सकता है। पशु-पक्षी खाते हैं, बच्चा पैदा करके चले जाते हैं। ये किसी को खिला नहीं सकते हैं बल्कि दूसरों का छीन कर के खा जाते हैं । आपको ये नर तन मिला है, देव-दुर्लभ शरीर मिला है, आप काम करो। दूसरों को भी बचाओ और खुद भी बचो। खुद भी संभल के चलो और दूसरों को भी संभाल के चलाओ।
जय गुरु देव