छपिया थाना क्षेत्र मे चाेर हुए सक्रिय फायरखास गांव में हुई चोरी

छपिया थाना क्षेत्र मे चाेर हुए सक्रिय फायरखास गांव में हुई चोरी


जिला संवाददाता अरुण त्रिपाठी

गोण्डा छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव मे अज्ञात चोरो द्वारा चैनल का ताला तोड़कर  अन्दर घुस कर  अलमारी व बक्से मे रखे जेवरात नगदी  उठा ले गये पीड़ित के अनुसार  मई के आखिरी सप्ताह मे लड़की की शादी होने थे जिसके लिए तमाम जेवरात खरीद रखे थे ।चोरी की लिखित सूचना छपिया थाने की पुलिस को दी है। लाखो रूपये की चोरी बताई जा रही है। पुलिस चुनाव की बात कर रही है।

बताते चले कि छपिया थाना क्षेत्र के ग्राम पायरखास में सुभाषचन्द्र तिवारी के  घर में अज्ञात चोरो द्वारा 3/4 अप्रैल को मुख्य दरवाजे पर लगे शटर का  ताला तोड़कर घर मे प्रवेश कर अलमारी व संदूक का ताला तोड़कर लाखो का जेवरात समेत चालीस हजार नगद ले उड़े। रात में लाइट न होने के कारण परिवार के सभी सदस्य छत पे सो रहे थे इसी का फायदा चोर  उठाते हुए आधी  रात लगभग एक बजे घटना को अंजाम दिया है।  सुबह घर वाले उठे तो शटर व  आलमारी के ताले टूटे हुए थे तथा घर का सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। 

 देखते ही घर  वालो के होश  उड़ गये घर मे कोहराम मच गया  घर वालो का चीख पुकार व  रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था । तत्काल पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंच पुलिस जांच कर चली  आयी ।घर के बगल काली जी मन्दिर के पास टूटे बक्से व जेवरात के रखने वाले केस व कपडे बिखरे पड़े थे।

घर के मुखिया सुभाषचन्द्र तिवारी पुत्र शिव प्रसाद तिवारी ने लिखित तहरीर छपिया पुलिस को देते हुए लिखा है कि 3/4 की  आधी रात लगभग एक बजे  अज्ञात चोरो द्वारा ताला तोड़कर घर मे लड़की के शादी के लिए रखे गहने सोने का चयन  एक, अंगूठी तीन सोने की, मंगल सूत्र, पायल  एक चौड़ा  एक पतला, बिछुआ 6 जोड़ी, झुमकी व झाला सोने का, मारवाड़ी नथूनी, तथा लडके / दूल्हे  को देने के लिए चैन सोने की, घड़ी, अंगूठी व मोटर साइकिल खरीदने के लिए रखे चालीस हजार नगद के साथ -साथ घर के महिलाओ के जेवरात सोने की झुमकी 3,सोने के दो हार, सोने की पांच अंगूठी, चांदी के  पायल 4 जोडा, पावजेब चांदी,करधन चांदी के दो  चोर  उठा ले गये है।

उन्होंने बताया 23 मई को मेरी बेटी की शादी है उसी के शादी में देने के लिये जेवरात बनवाये थे और नगदी मोटरसाइकिल लेने के लिये रखा था।  उन्होंने ने बताया कि कम से कम पांच लाख रुपये का  जेवरात चोर  ले गए है। चोर चालीस हजार रुपये नगद ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस जांच की बात कर रही है।

छपिया थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर सिंह ने बताया है कि घटना की जानकारी है जांच की जा रही है । वैसे चोरी की वारदात पायरखास गांव मे हुई है यह चौकी क्षेत्र मे आता है चौकी प्रभारी मसकनवा जितेन्द्र यादव से मोबाइल फोन पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने बताया प्रार्थना पत्र मिला था 100 नंबर तथा मेरे द्वारा घटनास्थल का मुआयना किया गया है पुलिस घटना का खुलासा करने में लगी हुई है ,चुनाव में कुछ व्यस्तता अवश्य है लेकिन शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply