You are currently viewing KAUSHAMBI- जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर कल्पना सोनकर को मुख्यमंत्री ने भेजा बधाई संदेश

जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर कल्पना सोनकर को मुख्यमंत्री ने भेजा बधाई संदेश

कौशाम्बी जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर विजई होने पर भाजपा नेता कल्पना सोनकर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्र के माध्यम से बधाई संदेश भेजा है जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी ने कल्पना सोनकर को यह पत्र सौंप दिया है मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश पत्र में लिखा है कि जिला पंचायत का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर आपको हार्दिक बधाई आप जनपद के प्रथम नागरिक चुने गये हैं। यह एक गौरव का विषय है, साथ ही यह आपके कन्धे पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी डालता है। आप अपनी संस्था तथा जनपद में उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग करते हुए इन जिम्मेदारियों का पूर्ण सफलता के साथ निवर्हन करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि प्रदेश की जिला पंचायतों को राज्य वित्त आयोग एवं केन्द्रीय वित्त आयोग के अन्तर्गत लगभग 2500 करोड़ रूपये की धनराशि उपलब्ध करायी जा रही है। इस धनराशि से जहाँ एक ओर ग्रामीण क्षेत्र में अवस्थापना सुविधाओं का विकास किया जाना चाहिए, वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के लिए स्वच्छता, पेयजल एवं स्ट्रीट लाईट आदि की उच्च गुणवत्ता की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जानी चाहिए। पिछले एक वर्ष से जिला पंचायतें हॉटमिक्स पद्धति से अच्छी गुणवत्ता की सड़के बनाने का कार्य कर रही हैं। मुझे उम्मीद है कि आप इन अच्छे प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बधाई संदेश के माध्यम से कहा गया कि जिला पंचायत एक स्वायत्तशासी संस्था है, परन्तु पूर्ण स्वायत्तता के लिए आर्थिक दृष्टि से स्वावलम्बी होना आवश्यक है। अतः जिला पंचायतों को स्वयं के स्रोतों से आय में वृद्धि के लिए समुचित प्रयास करना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्र में लिखा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश के सर्वागीण विकास में आपका पूरा सहयोग एवं सहभागिता प्राप्त होगी। आपके सफल व उत्कृष्ट कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं है।