माननीय मुख्यमंत्री से सम्बधिंत सभी घोषणाओं को समयबद्ध पूरा कराया जाए- जिलाधिकारी

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता एवं मानक से कोई समझौता नहीं: अखिलेश सिंह

रमन गुप्ता
सहारनपुर(राय मोर्चा)। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि जिले में माननीय मुख्यमंत्री से सम्बधिंत सभी घोषणाओं का समयबद्ध पूर्ण कराया जाना सुनिशिचत करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता एवं मानकों का पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी निर्माण एजेंसी कार्य को पूर्ण करने में लापरवाही बरतेंगी उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाही की जायेगी। उन्होने राजकीय निर्माण निगम, सी0एन0डी0एस0, यू0पी0 आर0एन0एम0 सहित सभी कार्यदायी संस्थाओ को निर्देश दिये कि अपने सभी कार्यो को समय रहते पूरा कर लें। उन्होंने कहा कि कार्यों में किसी प्रकार की देरी बर्दाशत नहीं होगी।

श्री अखिलेश सिंह आज यहां कलेक्ट्रेट सभागार में माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा की गयी घोषणाओ के अनुश्रवण के सम्बन्ध में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी की घोषणाओ से आच्छादित सभी योजनाओ को समय से पूरा कर लें। उन्होने विद्युत विभाग की, देवबन्द के सम्बन्ध में की गई घोषणा की देरी के लिए नाराजगी व्यक्त की तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि औपचारिकता पूर्ण कर यथाशीघ्र कार्यों को पूरा कराए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में फर्जी आकंड़ेबाजी न करें। माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं को पूरा करने में यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही होती है तो सम्बधिंत अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाही की जायेंगी। यदि कार्यदायी निर्माण एजेंसी के स्तर से लापरवाही होती है तो एजेंसी के विरूद्ध भी कार्रवाही होगी।जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग के सम्बन्ध में माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणा को पूरा करने के लिए शासन से अभी तक धनराशि नहीं प्राप्त हुई है। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि इस कार्य के लिए वो सम्बधिंत विभाग को निर्देशित कर 15 अगस्त तक पुनः धनराशि की मांग कर ले। जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिकारियों से शाकुम्बरी देवी क्षेत्र के कार्यों की समीक्षा की। जल निगम अधिकारियों ने बताया कि 55 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। लाॅकडाउन के चलते कार्य बाधित हो गया था। अब पुनः शुरू करा दिया गया है और यथाशीघ्र कार्य को पूर्ण कर लिया जायेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एस0बी0सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक, पर्यटन, विद्युत विभाग, जल निगम सहित सम्बन्धित विभागो के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।