मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल बना केवल दिखावा

ब्यूरो रिपोर्ट मदन पाल सिंह


शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई पोर्टल प्रारंभ किया। जिससे आम जनता को सहूलियत मिल सके, परंतु जनपद शाहजहांपुर के अधिकारी जनसुनवाई पोर्टल को खिलौना have in बना रखा है जनसुनवाई में कोई कार्रवाई नहीं होती। और ना ही अधिकारी मौके पर जाकर जांच करते हैं। सिर्फ आप सब बैठे बैठे आख्या बना दी अथवा निस्तारित कर दी। चाहे वह विभाग पुलिस का हो चाहे राजस्व विभाग हो या फिर स्वास्थ्य विभाग।
हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा तहसील सदर में एक बच्चे की मौत हो गई जिसकी शिकायत की गई परंतु थाने में खाना पूरी करके एन केन प्रकारेण से उसको निपटा लिया गया। तत्पश्चात मुख्यमंत्री पोर्टल पर संख्या 40 015220019 863 पर शिकायत की गई। बिना जांच किए तथा बिना कार्रवाई किये शिकायती पत्र को निस्तारित कर दिया गया।
योगी जी की सरकार ने आम जनता को अपनी समस्या का समाधान नहीं हो पाएगा। तो फिर मुख्यमंत्री पोर्टल बनाने से क्या फायदा जिस पर अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए आखिर जनता कब तक अधिकारियों द्वारा मूर्ख बनती रहेगी।
जनपद शाहजहांपुर में स्वास्थ्य विभाग में मुख्यमंत्री पोर्टल की स्थिति बहुत ही दयनीय है कोई भी जानकारी देना नहीं चाहता एक दूसरे पर डालते रहते हैं बहाना होता है सिर्फ कोरोना का। यह सब काम ना करने का और सरकार को बदनाम करने का कार्य चल रहा है।