मीना मंच और बाल निगरानी समिति सदस्यों द्वारा निकली गई कोविड-19 जागरूकता तथा प्रवेश अभियान रैली

रिपोर्ट-सूरज सागर

बरेली-विकास क्षेत्र मझगवां, बरेली के अन्तर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय अनिरुद्धपुर में संचालित मीना मंच एवं बाल निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा गांव के निवासियों तथा अभिभावकों को जागरूक करने के उद्देश्य से कोविड-19 एवं विद्यालय में छात्रों का प्रवेश अभियान से सम्बन्धित जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर कोविड-19 तथा सोशल डिस्टेंस गाइडलाइन का पालन करते हुये सदस्यों द्वारा ग्राम वासियों को कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिये किये जाने वाले उपायों के बारे में बताया तथा जागरूकता संदेशों की प्रतियां भी वितरित कीं।

साथ ही सदस्यों द्वारा अभिभावकों को सरकारी विद्यालयों में अपने पाल्यों के प्रवेश के लिये प्रेरित करते हुये विद्यालय में मिलने वाली सभी नि:शुल्क सुविधाओं जैसे “नि:शुल्क पुस्तकें, बैग, स्टेशनरी, जूते-मोज़े, स्वेटर, नि:शुल्क आदि* के विषय में प्रचार कर लोगों को शिक्षा एवं प्रवेश अभियान के प्रति जागरूक किया तथा लोगों को जानकारी दी कि विद्यालय में *कम्प्यूटर शिक्षा, अंग्रेज़ी भाषा तथा विज्ञान शिक्षा एवं खेल सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी भी अभिभावकों तक पहुंचाई।

इस अवसर पर विद्यालय के स्टाफ़ के अतिरिक्त प्राथमिक विद्यालय अनिरुद्धपुर का स्टाफ एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ ही ग्रामवासियों का सहयोग भी प्रचार दल को प्राप्त हुआ।