संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की बालिकाओं को माननीय विधायक पलटूराम जी द्वारा वितरित की गई साइकिल

जनपद बलरामपुर
संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की बालिकाओं को माननीय विधायक पलटूराम जी द्वारा वितरित की गई साइकिल

वर्तमान उत्तर प्रदेश सरकार गरीब, किसान व श्रमिक के कल्याण हेतु प्रतिबद्ध – माननीय विधायक पलटूराम

संवाददाता राधेशयाम गुप्ता

दिनांक 31 दिसंबर 2020

श्रम विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों की बालिकाओं का कक्षा 10 व 12 वीं उत्तीर्ण होने के उपरांत के अगले कक्षा में प्रवेश होने पर साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन माननीय विधायक बलरामपुर पलटूराम जी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस अवसर पर माननीय विधायक जी द्वारा बालिकाओं को साइकिल वितरित किया गया व मिशन शक्ति व सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। अवसर पर माननीय विधायक जी ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसान, श्रमिक, महिलाओं व सभी वर्गों के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश का निरंतर विकास हो रहा है। सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व आत्मनिर्भरता के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया गया है । गरीब घर की बालिकाएं आगे की शिक्षा प्राप्त कर सके, इस हेतु आज साइकिल वितरण किया जा रहा है ताकि बालिकाओं को विद्यालय जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल द्वारा उपस्थित निर्माण श्रमिक व बालिकाओं को श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा वर्तमान में 14 योजनाएं संचालित की जा रही है। विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिए निर्माण श्रमिक आवश्यक रूप से श्रम विभाग में पंजीकरण कराएं।
श्रम प्रवर्तन अधिकारी वेद प्रकाश चौधरी व भूपेंद्र मिश्र ने बताया कि आज संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत 25 बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरित किया गया है। उन्होंने अधिक से अधिक निर्माण श्रमिकों को श्रम विभाग में पंजीकरण कराए जाने की अपील की जिससे कि विभाग की योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके।

इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी वेद प्रकाश चौधरी, भूपेंद्र मिश्र, रोहित कुमार सोनी, अजीत पांडे, सुनील कुमार,दीपक कनौजिया, रामनिवास, रिंकू पांडे व अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।