डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के महासचिव मनोज शर्मा ने उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटक्शन एक्ट लागू कराने हेतु की मांग

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के महासचिव मनोज शर्मा ने उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटक्शन एक्ट लागू कराने हेतु की मांग

एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन ने बदमाशों द्वारा अधिवक्ता की हत्या करने पर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए किया प्रदर्शन

अधिवक्ता के परिवारजनों को मिले 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी

बुलंदशहर। बदमाशों द्वारा ग्रेटर नोएडा के अधिवक्ता को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने पर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कराने एवं उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने के लिए एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के नाम जिलाधिकारी बुलंदशहर को दिया ज्ञापन। सक्षम अधिकारी द्वारा सभी अधिवक्ताओं की मांग को शीघ्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के पास भेजने एवं सभी मांगों को पूरी कराने का आश्वासन दिया।
जैसा कि आए दिन देखने को मिल रहा है कि अधिवक्ताओं पर हमले हो रहे हैं जिनके साथ मारपीट, गाली-गलौज एवं हत्या जैसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं जिस पर कोई रोकथाम लगती दिखाई नहीं दे रही है। इसका मुख्य कारण उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू न होना बताया जाता है। जिसके कारण अधिवक्ताओं को सुरक्षा नहीं मिल रही है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जनपद ग्रेटर नोएडा में देखने को मिला जहाँ अधिवक्ता फतेह मोहम्मद खान निवासी सेक्टर 36 ग्रेटर नोएडा को अज्ञात बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां चला कर हत्या कर दी गई है। हत्या का कारण जमीनी रंजिश बताया जा रहा है। हमलावर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए बदमाशों में पुलिस का खौफ दिखता नजर नहीं आ रहा है।
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के महासचिव मनोज शर्माएडवोकेट ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू होना अति आवश्यक है जिस प्रकार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा यह एक्ट लागू कराया गया है उसी के तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार भी अधिवक्ताओं के हित में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करें। जब तक यह एक्ट यूपी में लागू नहीं हो जाता है जिसके लिए सभी अधिवक्ता एकजुट होकर संघर्ष करेंगे।
एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार एडवोकेट ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में अधिवक्ता को दिनदहाड़े बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या करने पर शीघ्र बदमाशों को गिरफ्तार किया जाए। अगर उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू होता तो उन्हे सुरक्षा प्रदान की जाती और ऐसी घटना देखने को नहीं मिलती। इसलिए उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं के हित के लिए अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू होना अति आवश्यक है और अधिवक्ताओं की हत्या करने वाले अपराधियों को शीघ्र सजा मिलनी चाहिए।
एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करता है कि उत्तर प्रदेश में भी मध्यप्रदेश के तर्ज पर शीघ्र अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए एवं ग्रेटर नोएडा में अधिवक्ता को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने वाले अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए एवं अधिवक्ता के परिवारजनों को ₹50 लाख रूपये की आर्थिक मदद एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। जिससे अधिवक्ता को न्याय मिल सके एवं अन्य अधिवक्ताओं के साथ ऐसी घटना दोबारा न हों।
जिलाधिकारी को ज्ञापन देने में आमिर खान, राजीव वर्मा, मोहम्मद आमिर, पवन निम, विक्रम सिंह, पवन कुमार, अलीम मेवाती, मोबीन सैफी ,अजय कुमार ,वेद प्रकाश ,वीरेंद्र कुमार, चेतन शर्मा आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।