संपूर्ण समाधान तहसील दिवस में जिलाधिकारी अमित किशोर ने सूनी जन समस्याएं

संपूर्ण समाधान तहसील दिवस में जिलाधिकारी अमित किशोर ने सूनी जन समस्याएं।

समयबद्वता व गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के दिए निर्देश

शिथिलता के लिये किया आगाह

इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 90 प्रकरण हुए प्राप्त, 2 का मौके पर हुआ निस्तारण

देवरिया(सू0वि0) 02 मार्च। जिलाधिकारी अमित किशोर ने रुद्रपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, विकास एवं पुलिस विभाग से जुडे सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जिन प्रकरणों में संयुक्त रुप से निराकरण की आवश्यकता हो, उसमें आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलो का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करायें। उन्होने यह भी कहा है कि प्राप्त हर शिकायतों का समयबद्व व गुणवत्ता के साथ निस्तारण होना चाहिये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता/अनियमितता बर्दाश्त नही की जायेगी और ऐसे शिथिल अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी श्री किशोर ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि विकास से जुडै प्रकरणों में उप जिलाधिकारियों से समन्वय रखते हुए उसका समाधान करें। जहां पुलिस की आवश्यकता हो, उसे भी अपने साथ ले जायें। उन्होंने प्राप्त प्रार्थना पत्रों की प्राप्ति के साथ-साथ उसे पंजिका में अवश्य ही दर्ज किए जाने को कहा। उन्होने निर्देश के दौरान यह भी कहा कि अधिकारी जन समस्याओं के निस्तारण के प्रति पूरी संवेदनशीलता दिखाएं। उन्होंने कहा कि शासन, आई0जी0आर0एस0, आयुक्त, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन तथा अन्य स्तर से भी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ त्वरित व वास्तविक रुप में होना चाहिए।
इस दौरान कुल 90 प्रकरण आये, जिसमें से 2 का निस्तारण मौके पर हुआ। शेष अन्य अनिस्तारित प्रकरणो को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण के निर्देश के साथ सौंपा गया। प्राप्त हुए आवेदन पत्रों में राजस्व की 41, पुलिस विभाग के 13, विकास विभाग के 11 तथा अन्य विभागो से सम्बन्धित 25 प्रकरण प्राप्त हुए, जिसमें से राजस्व की 2 शिकायतों का त्वरित निस्तारण मौके पर किया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक डा0रामयश सिंह, उप जिलाधिकारी रुद्रपुर संजीव कुमार उपाध्याय, एएसडीएम संजीव यादव, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बी पी सिंह, उप निदेशक कृषि डा ए के मिश्र, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 संजय पाण्डेय, डीएसओ विनय कुमार सिंह, बी एस ए सन्तोष कुमार राय, जिला प्रोबशन अधिकारी प्रभात कुमार, अधिशासी अभियंता पी डबलू डी कमल किशोर, डीपीआरओ आनन्द प्रकाश मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा विकास साठे सहित संबंधित विभागो के अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।
देवरिया से ज्ञानेश्वर बरनवाल की रिपोर्ट।