You are currently viewing डीएम ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों के पूर्ण तैयारी के साथ न आने पर जताई कड़ी नाराजगी

डीएम ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों के पूर्ण तैयारी के साथ न आने पर जताई कड़ी नाराजगी
कौशाम्बी जिलाधिकारी सुजीत कुमार की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने आपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों में कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा के दौरान विकास खण्ड मूरतगंज एवं सरसवॉ में अन्य विकास खण्डों के सापेक्ष प्रगति कम पाये जाने तथा बैठक में खण्ड शिक्षा अधिकारियों के पूर्ण तैयारी के साथ न आने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि आगामी बैठक में आपरेशन कायाकल्प के तहत जिन विद्यालयों में कार्य पूर्ण नहीं हुए होगें, उस ब्लाक के खण्ड शिक्षाधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेगी। उन्होनें 13 पैरामीटर के तहत कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा के दौरान विकास खण्ड कौशाम्बी के तीन विद्यालायों में कार्य अनारम्भ होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 13 पैरामीटर के तहत जिन विद्यालयों में कार्य अनारम्भ है, उन विद्यालयों आगामी 02 दिन में कार्य प्रारम्भ कर 07 दिन के अन्दर कार्य पूर्ण कराया जाय। उन्होनें कहा कि आगामी चुनाव के समय जिन विद्यालयों में आधारभूत संरचना-पेयजल व विद्युत कनेक्शन आदि की कमी पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्व एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया की वे यह सुनिश्चित करें कि सभी विद्यालयों में एम0डीएम के तहत गुणवत्तापूर्ण भोजन बनाया जाय। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाय। लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें सभी नामित जनपद स्तरीय/खण्ड विकास अधिकारियों को विद्यालयों का निरीक्षण ठीक प्रकार से करने के निर्देश दिये। उन्होनें रूफटाप रेनवाटर हार्वेसि्ंटग के कार्य में भी प्रगति लाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला विकास अधिकारी श्री विजय कुमार एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

विशाल अपरेंटिस मेला का आयोजन
कौशाम्बी। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिराथू के प्रधानाचार्य के. केे. राम ने बताया कि 4 अक्टूबर 2021 को प्रातः 9:00 बजे से विशाल अपरेंटिस मेला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, नलकूप विभाग, पीडब्ल्यूडी एवं जनपद के सभी प्रतिष्ठित अधिष्ठान प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने बताया मेले में प्रतिभाग किए जाने हेतु भारत सरकार के पोर्टल apprenticeship india.org पर अपना पंजीकरण करवा कर अपनी प्रोफाइल की प्रति login ID और password सहित मेले से पूर्व कार्यालय के शिशिक्षु अनुभाग में जमा करना सुनिश्चित करें। बिना पंजीकरण वाले अभ्यर्थी मेले में प्रतिभाग नहीं कर सकेंगे। शासन/प्रशासन द्वारा कोविड-19 निर्देशों का पालन करते हुए अप्रेंटिस मेले के सभी प्रतिभागियों को मास्क अनिवार्य रूप से पहन कर आना होगा।