You are currently viewing जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न

सुखबीर शर्मा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पत्रकारों के विभिन्न मुद्दों पर बोलते हुए।

अलीगढ़। प्रशासन एवं प्रेस के मध्य समन्वय एवं आपसी तालमेल बनाए रखने के दृष्टिगत जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय स्थाई समिति बैठक का आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी महोदया ने कहा कि यदि जनपद में प्रेस कवरेज़ के दौरान कोई पत्रकार उत्पीड़न संबंधी मामला है तो प्राथमिकता से निस्तारण कराया जाएगा।

         विदित रहे कि शासन द्वारा प्रेस कवरेज के दौरान पुलिस उत्पीड़न से संबंधी मामलों का निराकरण करने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर जिला स्तरीय स्थाई समिति का गठन किया गया है। समिति पत्रकारों से प्रेस कवरेज के दौरान पुलिस उत्पीड़न से जुड़े मामलों का हल निकालने के लिए प्रतिबध्द है। डीएम ने कहा कि मीडिया की पहचान लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में होती है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया की भूमिका सदैव ही महत्वपूर्ण रही है,जोकि आधुनिक सूचना क्रांति एवं वर्तमान बदलते परिवेश में और अधिक जिम्मेदारी से भर गई है।

ज़िला स्तरीय स्थायी समिति के सदस्य प्रदीप सारस्वत ने कहा कि पुलिस एवं जिला प्रशासन का मीडिया को सदैव ही सहयोग प्राप्त होता रहा है। पत्रकार भी जिला एवं पुलिस प्रशासन की आंख बनकर समय-समय पर विभिन्न प्रकार के जनहित के मुद्दों से अवगत कराते हैं। उन्होंने प्रेस क्लब के किराए को न्यूनतम किए जाने, स्थाई प्रेस क्लब बनाए जाने, सभी स्थाई समिति के सदस्यों ने संयुक्त रूप से पत्रकार एवं स्वतंत्रता सेनानी गणेश शंकर विद्यार्थी की प्रतिमा को लगाए जाने सम्बन्धी अहम बिंदुओं पर जिला अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया। समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उ प्र के जिलाध्यक्ष सुखबीर शर्मा ने ग्रामीण पत्रकारों को तहसील प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा समय से सूचनाएं उपलब्ध कराए जाने के लिये व्हाट्सव ग्रुप वनाये जाने की मांग विशेषरूप से रखी अन्य विन्दुओं में पिछले दिनों पत्रकारों के साथ थाना लोधा, थाना दादों के पुलिस कर्मियों अनुचित व्यवहार करने की बात जोर शोर से उठाई तथा ग्रामीण पत्रकारों विभिन्न मुद्दों को जिलाधिकारी के संमुख रखा जिन के निराकरण के लिये जिलाधिकारी महोदया ने की बात कही, मीटिंग के अंत में जिला सूचना अधिकारी संदीप कुमार ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन पत्रकारों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है। बैठक के अंत में उन्होंने सभी पत्रकार सदस्यों और अधिकारियों का आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया। इस अवसर पर समिति के सदस्य डा0 मुनीव अहमद, मुकेश भारद्वाज, प्रदीप शर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र सिंह एवं मीडिया सेल प्रभारी आदित्य कुमार उपस्थित रहे।