डीएम कौशांबी मनीष कुमार वर्मा ने आज जिला चिकित्सालय मंझनपुर का किया निरीक्षण ।

कौशाम्बी:-डीएम कौशांबी मनीष कुमार वर्मा ने आज 10 जून बुधवार को जिला चिकित्सालय मंझनपुर की व्यवस्थाओ का जायजा लिया।उन्होंने एल-2 आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित भर्ती मरीज के बारे में जानकारी प्राप्त की,इसके संबंध में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ दीपक सेठ ने बताया कि भर्ती मरीज ठीक हो गया है। *उसकी कोरोना संबंधी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है ।शीघ्र ही उसको अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी । जिलाधिकारी ने एल-2 आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेटर एवं ऑक्सीजन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से निरंतर सुनिश्चित बनाए रखने का निर्देश दिया उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक यह भी निर्देशित किया कि कोरोना वायरस के संबंध में बनाए गए L-2 आइसोलेशन वार्ड में आने जाने का रास्ता बिल्कुल अलग हो.इसके बाद डीएम ने अस्पताल के डायलिसिस कक्ष में जाकर वहां की आवश्यक व्यवस्थाओं को परखा व देखा।
उन्होंने कहा कि डायलिसिस कक्ष में मरीज के अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति ना जाने पाए।डीएम मनीष कुमार वर्मा ने अस्पताल परिसर का भ्रमण कर वहां की साफ सफाई की व्यवस्थाओं को भी जायजा लिया।और उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मंझनपुर को अस्पताल परिसर में नालियों की तत्काल सफाई कराने के साथ-साथ सैनिटाइजेशन भी कराने के लिए निर्देशित किया ।
डीएम ने अस्पताल के चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ को भी अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक ड्रेस जिसमें पीपीई किट , दस्ताने ,मास्क सहित अन्य आवश्यक संसाधनों का प्रयोग करने के लिए निर्देशित किया.