अवैध कब्जा हटवाने के संबंध में पूर्व सैनिक ने की जिला अधिकारी से शिकायत।

रिपोर्ट-सूरज सागर बरेली।

बरेली। करगैना पुलिस चौकी के सामने आदि शक्ति मंदिर वाली गली जागृति नगर में यहां के निवासी पूर्व सैनिक राजीव कुमार चतुर्वेदी ने जिला अधिकारी को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि प्रार्थी का मकान जिस गली में है वह सड़क 30 फीट चौड़ी है परंतु इस गली में वर्तमान समय में लोगों ने अनाधिकृत कब्जा करके चबूतरे, जीना, गेट, बालकनी आदि सड़क पर बना लिए हैं जिससे यह सड़क अब मात्र 15 फीट की ही रह गई है जिसका इन पर कोई कानूनी अधिकार नहीं है और गली की स्थिति भी टूटी फूटी है। प्रार्थी राजीव चतुर्वेदी ने कुछ समय पहले समरसेबल बोरिंग कराया था जिसका रेत गली की स्थिति ठीक ना होने के कारण मकान के आगे फैलाकर ईंट बिछा दी ताकि बरसात में रेत ना बह जाए जिस पर गली में ही रहने वाले प्राथमिक विद्यालय डप्टा विकासखंड आलमपुर जाफराबाद बरेली के प्रधानाध्यापक चंद्र प्रकाश शर्मा, दिल्ली पुलिस दरोगा सत्य प्रकाश शर्मा, सचिन अग्रवाल, अभिषेक गुप्ता आदि ने आपत्ति की और करगैना चौकी से पुलिस बुलवाकर उक्त रेत को हटाकर गली में ही मकान के आगे 5 फीट जगह जबरन कब्जाने का दबाव बना रहे हैं क्योंकि स्वयं मास्टर चंद्र प्रकाश ने अपने मकान के पीछे सीलिंग की जगह पर अवैध निर्माण कर लिया है तथा मकान के आगे अनाधिकृत रूप से पक्का चबूतरा बना लिया है और प्रार्थी के कच्चे रेत पर विवाद कर रहे हैं।
गली में अनाधिकृत कब्जा होने के कारण लोगों को आने जाने व रास्ते से निकलने अपना सामान वाहन लाने में बहुत समस्या होती है इसी कॉलोनी में सीलिंग की लगभग 2000 वर्ग गज जगह पर अनाधिकृत कब्जा किया जा चुका है।

“उक्त प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई कर रिपोर्ट प्रेषित करने हेतु उप जिला अधिकारी राजस्व एवं आपदा विभाग तहसील सदर को आदेशित किया है।
-जिलाधिकारी बरेली”