FATEHPUR-  कोरोना वारियर बने, कोरोना कैरियर नहीं जिलाधिकारी फतेहपुर

कोरोना वारियर बने,कोरोना कैरियर नहीं- जिलाधिकारी

फतेहपुर-बकेवर।जिलाधिकारी संजीव सिंह तथा पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा द्वारा थाना बकेवर में ग्राम प्रधान, सचिव एवं लेखपाल का लॉक डाउन, कोरोना वायरस से बचाव के अभियान को लेकर संयुक्त जागरूकता अभियान आयोजित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों से इस अभियान का ग्राम में नेतृत्व करने का आह्वान किया गया । कोरोना से बचाव हेतु – हैंडवाश, सोशल डिस्टांसिंग , चेहरे को मास्क / रुमाल से ढकने के विषय में जानकारी दी गई ।
” कोरोना वारियर बने, ना कि कोराेना कैरियर”जिलाधिकारी ने लोगो से कोरोना की इस सामूहिक लड़ाई में सभी से साथ देने की अपील की ।
यदि हम लोग लॉक डाउन का अनुपालन नहीं करते है तथा घर से बाहर अनावश्यक रूप में निकलते है या कोरोना बचाव – हैंडवाश , सामाजिक दूरी, मास्क से चेहरे को कवर करना आदि को अपनाते नहीं है ,तो हम जाने – अनजाने ” कोरोना कैरियर “बन सकते है ।
कोरोना कैरियर- सबसे पहले अपने एवं अपने परिवार में बच्चों , माता – पिता, पत्नी का स्वास्थ्य गंभीर खतरे में डालने का काम करेंगें।
कॉरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति में प्रारंभिक लक्षण से। दिन मे प्रदर्शित होते है , अतएव संक्रमित व्यक्ति इस अवधि में स्वस्थ महसूस करते हुए भी “कोरोना कैरियर” की भूमिका में अपने परिवार को इस वायरस से संक्रमित करता है।इसलिए आवश्यक है कि हर व्यक्ति अपने घर में रहकर कोरोना वारियर बन अपने परिवार की रक्षा करें।इस क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा करने वालों के साथ ही उसका परिवहन , सेवन करने वालों के विरुद्ध भी सुसंगत धाराओं में कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।दोनों अधिकारियों ने बकेवर थाना क्षेत्र के गांवों के साथ ही कानपुर नगर की सीमा मुसाफा बॉर्डर में स्थापित अस्थाई चेक पोस्ट का भी संयुक्त निरीक्षण किया।इस मौके पर उपजिलाधिकारी प्रहलाद सिंह, उपपुलिस अधीक्षक योगेन्द्र सिंह मलिक ,खण्ड विकास अधिकारी देवमई पारुल कटियार ,इंसपेक्टर थाना.बकेवर अरविन्द कुमार गौतम सहित ग्राम प्रधान, सचिव व राजस्वकर्मी भी मौजूद रहे।