FATEHPUR- कोरोना से बचाव के लिए व्यपारी समाज आगे आया

कोरोना से बचाव के लिए व्यपारी समाज आगे आया

यूपी फाइट टाइम्स
ठा. अनीष सिंह

फतेहपुर(ब्यूरो)– जैसा कि वैश्विक महामारी कोरोना पिछले वर्ष से ज्यादा खतरनाक अवस्था में इस वर्ष है और इससे बचाव के लिए समाजसेवी व्यापारी भी पिछले वर्ष की तरह सेवा में आगे आने लगे है ।
जहाँगीर नगर (गहुरे) गांव में बुधवार को व्यापारी ने एकत्र हो स्वंय से पूरे गांव में सैनेटाइजेशन कराया साथ ही लगभग 200 से अधिक परिवारों निःशुल्क मास्क का किया वितरण कर लोगों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के पालन करने की अपील।
साथ ही व्यापारियों ने कहा कि हमें एक दूसरे से शारीरिक दूरी बनानी है ना कि सामाजिक दूरी बनाकर एक दूसरे से अलग होना है क्योंकि किसी भी लड़ाई को जीतने में जब समाज के साथ एकत्र हो लड़ेंगे तभी हम किसी भी बीमारी को हरा सकते हैं क्यो कि जब हम एकत्र होते हैं तो हमारा मनोबल हमारे साथ होता है सरकार भी कह रही है कि इस महामारी से लड़ने के लिए हमें नियमों के साथ-साथ अपने मनोबल को भी मजबूत करना है।
व्यापारियों के इस काम की गाँव के लोगों ने की सराहना। गहुरे गाँव के मो.काजिम,उत्कर्ष जायसवाल, शिवम केसरवानी,गब्बर केसरवानी,नरेश पटेल कोरोना से बचाव के लिए आये आगे। इन्ही व्यापारी ने स्वयं से पूरे गांव सहित बैंक ऑफ बड़ौदा,जामा मस्जिद,मिरदहन मुहल्ला,बखरी मुहल्ला का सैनेटाइजेशन कराया।
इस मौके पर गाँव के लोगों ने व्यापारियों की खूब सराहना कर रहे थे कि जैसे आज व्यापारी समुदाय आगे आकर लोगों की सेवा कर रहा है ऐसे ही अगर क्षेत्र के विधायक और सांसद भी जनहित के कार्य करने लगे तो वह समय दूर नहीं जब हम इस महामारी को हराकर जीत हासिल करें।