You are currently viewing FATEHPUR- नवनिर्वाचित प्रधान ने नालियों की साफ सफाई कराकर बाजार में हो रही अवैध वसूली किया बन्द

नवनिर्वाचित प्रधान ने नालियों की साफ सफाई कराकर बाजार में हो रही अवैध वसूली किया बन्द

यूपी फाइट टाइम्स
ओमनरायण विश्वकर्मा

खागा (फतेहपुर) हथगाम विकास खण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत शाहपुर नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद समी ने ग्राम पंचायत में चोक पड़ी नालियों एवं रास्तों की गंदगी को सफाई कर्मियों के माध्यम से सामने खड़े होकर साफ कराया। और इसके पहले शाहपुर के अंदर लगने वाली बाजार से अवैध वसूली को भी बंद करा दिया।
खागा तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड हथगाम अन्तर्गत ग्राम पंचायत शाहपुर के नवनिर्वाचित प्रधान पति मोहम्मद समी ने ग्राम पंचायत तथा मजरों में नियुक्त तीनों सफाई कर्मियों को बुलाकर मस्जिद के पास,इमामबाड़े के पास,शमशाद,अफसर,हफीजुल, ताहिर,इसरार आदि के दरवाजे के सामने बजबजाती नालियों को साफ कराया और सफाई कर्मियों से कहा कि सभी कर्मचारी मिलकर साफ सफाई का अभियान चलाएं।उन्होंने रास्तों की गंदगी को भी साफ करवाया।
प्रधान प्रतिनिधि बताया कि इसके बाद इदरीशपुर में भी सफाई अभियान चलाया जाएगा और सभी नालियों को चकाचक रखा जाएगा। और इन्होंने बताया कि लगभग 20 वर्षों से इस तरह का कोई अभियान नहीं चलाया गया।गांव में जगह-जगह गंदगी का अंबार है जिससे बीमारियां भी फैल सकती हैं।इसके पहले प्रधान ने चुनाव जीतने के तुरंत बाद शाहपुर में लगने वाली बाजार में आने वाले छोटे छोटे व्यापारियों से की जा रही अवैध वसूली को तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया गया है।तथा इन्होंने बताया कि यहां मंगलवार और शुक्रवार को बाजार लगती है और गांव देहात से आने वाले सब्जी विक्रेताओं से भी बैठउकी के नाम पर पैसा लिया जा रहा था जिसे अब बंद करा दिया गया है।इस मौके पर आशा बहू सहित गांव के लोग भी मौजूद रहे।