FATEHPUR- समाजसेवी ने जरूरतमंदों को वितरण की खाद्य सामग्री

FATEHPUR- समाजसेवी ने जरूरतमंदों को वितरण की खाद्य सामग्री

चौडगरा फतेहपुर जनपद के मलवां विकासखंड के अभयपुर ग्राम सभा में वैश्विक महामारी कोविड-19 की चपेट में आए कामगार प्रवासियों की आर्थिक समस्या, दो वक्त की रोजी-रोटी की समस्या, जैसी अनेक समस्याओं को देखते हुए। बृहस्पतिवार को समाजसेवी राकेश यादव की अगुवाई पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय सिंह की मौजूदगी सभी सहयोगियों की मदद से भुखमरी की मार झेल रहे लोगों को खाद्य रसद सामग्री के साथ इच्छा पूर्ति हेतु आर्थिक सहयोग के तौर पर ₹1000 रुपए के साथ 1kg चना, प्रति व्यक्ति पांच आम, एक दर्जन केला, का वितरण अभयपुर,बडाखेडा, नया खेडा, दरियापुर, नया खेड़ा में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर मैं मौजूद प्रवासी कामगारों को राहत मदद करते हुए बड़ी पहल कर लोगों के लिए प्रेरणादायक सराहनीय कार्य कर चर्चा में आए क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि ऐसा कार्य जनपद में किसी अन्य ग्राम सभा में नहीं किया जा रहा। यह मात्र अभय पुर ग्राम सभा वासियों के लिए ही राहत व मदद की है जो जनपद के लिए मिसाल की तरह लोगों के समक्ष पेश है। ऐसे ग्राम प्रधान व समाजसेवी प्रत्येक ग्राम सभा में होनी चाहिए जिससे हम सभी लोगों का भला हो सके जमीनी स्तर पर।
समाजसेवी राकेश यादव ने बताया कि बचत पूंजी के तहत प्रत्येक ग्राम सभा में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद लोगों को इच्छा पूर्ति हेतु ₹1000 के साथ चना, केला, का वितरण कराया गया जिसमें ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की भूमिका सराहनीय प्रशंसनीय रही है। जिसका हम खुले दिल से स्वागत करते हैं। समस्या को देखते हुए आगे भी लोगों की मदद के लिए कार्य करते रहेंगे यही हमारा संकल्प है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अभयपुर संजय सिंह ने बताया कि समाजसेवी के साथ जनप्रतिनिधि होने के नाते मदद करने से आत्मीय शांति प्राप्त होती है जो दुर्लभ। सभी के सहयोग व प्रयासों के चलते लोगों की मदद की जा रही है। अकेले किसी भी संकल्प को पूरा नहीं किया जा सकता बिना सहयोग के सहयोगियों का आभार व्यक्त करता हूँ।

Leave a Reply